यह ख़बर 13 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'माल बनाओ, पैसे जोड़ो मगर सरकार की इमेज खराब न हो!

खास बातें

  • समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने अपने भाई के वाक्‍यों को दोहराते हुए अपने मंत्रियों को एक नसीहत दे डाली। मुलायम ने मंत्रियों से कहा कि माल बनाओ, बेईमानी से पैसे जोड़ो मगर पार्टी और सरकार की इमेज खराब नहीं होनी चाहिए।

समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने अपने भाई के वाक्‍यों को दोहराते हुए अपने मंत्रियों को एक नसीहत दे डाली। मुलायम ने मंत्रियों से कहा कि माल बनाओ, बेईमानी से पैसे जोड़ो मगर पार्टी और सरकार की इमेज खराब नहीं होनी चाहिए।

इंग्लिश अखबार मेल टुडे के मुताबिक समाजवादी चिंतक राम मनोहर लोहिया की 46वीं पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित पार्टी मीटिंग में मुलायम ने कहा, 'समाजवाद पार्टी के मंत्रियों के आचरण पर कोई सवाल नहीं उठना चाहिए। संयम से काम लीजिए। कुछ सुविधा ले लीजिए, कुछ कमा लीजिए, कुछ खा लीजिए लेकिन पांच सालों में नौजवानों ने जो कुर्बानियां दी हैं, उनपर आंच नहीं आनी चाहिए।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुलायम सिंह यादव का यह बयान उनके छोटे भाई और पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर शिवपाल यादव की उस सलाह को दोहराता है, जो उन्होंने नौकरशाहों को दी थी। इस साल 9 अगस्त को शिवपाल यादव ने कहा था, 'अगर मेहनत करोगे तो थोड़ी-बहुत चोरी कर सकते हो, लेकिन आप डकैती नहीं डाल सकते।' हालांकि, बाद में शिवपाल ने कहा था कि उन्होंने यह कमेंट मजाकिया लहजे में किया था। इस मामले को हाइलाइट करने पर उन्होंने कुछ पत्रकारों को धमकी भी दी थी।