विज्ञापन
This Article is From Jan 20, 2012

जनवरी में अधिक होती है पति-पत्नी के बीच बहस

लंदन: बहुत से लोग इस बात पर सहमत नहीं होंगे, लेकिन एक नए अध्ययन में दावा किया गया है कि वर्ष के किसी अन्य महीने के मुकाबले जनवरी में पति-पत्नी बहस में अधिक उलझते हैं। ब्रिटेन में एक सर्वेक्षण पर आधारित अध्ययन में पाया गया कि औसत रूप से पहले महीने में ब्रिटिश लोग बहस पर आठ मिनट खर्च करते हैं और इतना ही नहीं अलगाव का शिकार हुए दंपतियों में दो-तिहाई का रिश्ता भी इसी महीने में टूटा।

'डेली मेल' में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि खराब मौसम, भारी बर्फबारी और आर्थिक तंगी के चलते अधिकतर लोग घरों में दुबके रहते हैं और एक-दूसरे से उलझते रहते हैं। दरअसल इस महीने का मिजाज ही कुछ ऐसा है कि लोग 15 घंटे तक घर में बिताते हैं। घर बीमा कंपनी शेलेस व्हील्स द्वारा करवाए गए सर्वेक्षण में पाया गया कि घर में अधिक समय बिताने का मतलब होता है, अपने साथी के साथ 20 बार बहस करना।

इसके विपरीत गर्मियों में ब्रिटिश लोग घर में केवल 10 घंटे बिताते हैं और 16 बार झगड़ते हैं। जनवरी महीने की मनहूसियत लोगों को इस कदर आतंकित करती है कि 65 फीसदी लोगों ने इसी महीने में एक दूसरे से रिश्ता तोड़ा। सात फीसदी लोगों ने तो अपने न्यू ईयर रेजोल्यूशन के रूप में जनवरी में संबंध खत्म करने की ही कसम खाई। 59 फीसदी लोगों ने स्वीकार किया कि जनवरी ऐसा महीना होता है, जिसमें सुबह बिस्तर से सोकर उठने में सर्वाधिक तकलीफ होती है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
चाचा ने एकदम से वक्त बदल दिया...अनोखे करवाचौथ से इंटरनेट पर छिड़ी बहस, कुछ ने काटी मौज तो वहीं कुछ ने जताई आपत्ति
जनवरी में अधिक होती है पति-पत्नी के बीच बहस
51 लाख रुपये के रंग-बिरंगे नोटों से सजा मां दुर्गा का पंडाल, भव्य दरबार की खूबसूरती देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, Video वायरल
Next Article
51 लाख रुपये के रंग-बिरंगे नोटों से सजा मां दुर्गा का पंडाल, भव्य दरबार की खूबसूरती देख मंत्रमुग्ध हुए लोग, Video वायरल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com