बेटी से मिलने के लिए दिव्यांग बूढ़ी मां ने 8 दिनों में साइकिल की मदद से तय किया 170 किमी का सफर

जिस उम्र में बुजुर्गों को सहारे की जरूरत होती है, उस उम्र में एक बूढ़ी मां अपनी बेटी से मिलने के लिए 170 किलोमीटर की दूरी तय कर उसके पास पहुंचने की जद्दोजहद में लगी है. वीडियो के मुताबिक, इस सफर में रहते है बुजुर्ग महिला को 8 दिन का समय लग चुका है.

बेटी से मिलने के लिए दिव्यांग बूढ़ी मां ने 8 दिनों में साइकिल की मदद से तय किया 170 किमी का सफर

बस के नहीं थे पैसे तो बेटी से मिलने के लिए बूढ़ी मां ने ट्राइसिकल से किया तय किया 170 किमी का सफर

कहते हैं मां से बढ़कर दुनिया में कोई और नहीं हैं, जो अपने बच्चों की खुशी के लिए बड़ी से बड़ी चुनौतियों का भी डटकर सामना करने से कभी पीछे नहीं हटती. हाल ही में एक ऐसा ही बूढ़ी मां वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर लोगों को इमोशनल कर रहा है, जिसमें मां की ममता और प्यार को देखकर आपके भी आंखों से आंसू छलक उठेगें. दावा किया जा रहा है कि, वीडियो में एक दिख रही बुजुर्ग दिव्यांग महिला अपनी बेटी से मिलने के लिए करीब आठ दिन की यात्रा ट्राइसिकल की मदद से तय कर रही है. वीडियो के मुताबिक, ये मां 170 किलोमीटर की दूरी तय कर अपनी बेटी के पास जा रही है.

जिस उम्र में बुजुर्गों को सहारे की जरूरत होती है, उस उम्र में एक बूढ़ी मां अपनी बेटी से मिलने के लिए 170 किलोमीटर की दूरी तय कर उसके पास पहुंचने की जद्दोजहद में लगी है. वीडियो के मुताबिक, इस सफर में रहते है बुजुर्ग महिला को 8 दिन का समय लग चुका है. वीडियो में बुजुर्ग महिला को ट्राइसिकल की मदद से अपना सफर पार करते देखा जा रहा है. वीडियो राजगढ़ जिले के पचोर-ब्यावरा के बीच हाईवे का बताया जा रहा है. दावा किया जा रहा है कि, यह मामला मध्य प्रदेश के गुना जिले का है, जिसमें दिख रही बुजुर्ग महिला अशोकनगर की रहने वाली लीबिया बाई हैं, जो अपनी एक मुंह बोली बेटी से मिलने के लिए यह कठिन सफर तय करती नजर आ रही है. बुजुर्ग महिला के मुताबिक, उनके पास बस का किराया नहीं था, जिसके चलते उन्हें इस कठिन राह को इस कदर तय करना पड़ रहा है.

यहां देखें पोस्ट

महज 16 सेकंड का यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया गया है. वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'रिश्तों की अहमियत....अशोकनगर राजगढ़ : बस के पैसे नहीं थे तो ट्राईसाइकिल से किया सफर, आठ दिन में 170 किमी तय कर बेटी से मिलने पहुंची दिव्यांग मां जी.' इस वीडियो को ट्विटर के अलावा भी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किया गया है. वीडियो में बुजुर्ग महिला को एक हाथ से ट्राइसिकल को खींचते, तो वहीं दूसरे हाथ से उसके अगले पहिए आगे की तरफ धकेलते देखा जा सकता है. वहीं ट्राइसिकल पर भी थोड़ा सामान लदा हुआ है. जब महिला रास्ते से निकल रही होती है, तभी एक शख्स उनका वीडियो बनाते हुए उनसे पूछता है कि, वह कहां से आ रही हैं, जिस पर बुजुर्ग महिला जवाब देती हैं कि, पचोर. शख्स पूछता है कि, कहां रहती हो, जिस पर महिला जवाब देती है, राजगढ़.

ये भी देखें-नसीरुद्दीन शाह किस बात पर बोले- 'ये तो शहंशाह के आने जैसा होगा'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com