गोवा के दूधसागर जलप्रपात की खूबसूरती में मानसून ने लगाए चार चांद, वीडियो ऐसा कि आप बस देखते ही रह जाएंगे

गोवा में दूधसागर जलप्रपात अपनी सुरम्य खूबसूरती के लिए मशहूर है. सोशल मीडिया पर हरी-भरी हरियाली के बीच से बह रहे झरने का एक वीडियो वायरल हो गया है. दूधसागर फॉल्स के एक वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी रमेश पांडे द्वारा ऑनलाइन शेयर की गई है.

गोवा के दूधसागर जलप्रपात की खूबसूरती में मानसून ने लगाए चार चांद, वीडियो ऐसा कि आप बस देखते ही रह जाएंगे

मानसून में दूधसागर की खूबसूरती निखर जाती है

गोवा :

जहां एक तरफ मानसून कई इलाकों में बाढ़ ले आता है वहीं यह भारत के जंगलों और घाटों की खूबसूरती में चार चांद भी लगा देता है. गोवा में दूधसागर जलप्रपात ऐसी ही एक मिसाल है जो अपनी सुरम्य खूबसूरती के लिए मशहूर है. सोशल मीडिया पर हरी-भरी हरियाली के बीच से बह रहे झरने का एक वीडियो वायरल हो गया है. दूधसागर फॉल्स के एक वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी रमेश पांडे द्वारा ऑनलाइन शेयर की गई है.

“मानसून गोवा को एक नई ऊंचाई पर ले जाता है. गीला, चमकदार और हरा-भरा. दूधसागर जलप्रपात अद्भुत दिखता है, जो वास्तव में पश्चिमी घाटों की समृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है. #IncredibleIndia, ”पांडे ने कैप्शन में लिखा है.

वीडियो को देखकर एक यूजर ने कहा,“यह मनमोहक आश्चर्यजनक दृश्य है. ट्रेन से गुजरते हुए आप पानी की बूंदों को भी महसूस कर सकते हैं क्योंकि यह पुल के पास ही है.”

एक हफ्ते पहले दूधसागर फॉल्स का एक और वीडियो कू ऐप पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने शेयर किया था. रेड्डी ने झरने के वीडियो के साथ लिखा था,”स्वर्ग पृथ्वी से मिलता है. दूधसागर फॉल्स, गोवा. कर्नाटक में गोवा और बेलगाम के बीच रेल मार्ग पर स्थित, यह देश के सबसे खूबसूरत दर्शनीय स्थलों में से एक है. यदि आप प्रकृति के स्वयं के चमत्कार से प्रभावित होना चाहते हैं, तो अविस्मरणीय यादों के लिए इस स्थान पर जाएँ."Koo App

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पश्चिमी घाट पर मांडोवी नदी से दूधसागर फॉल्स निकलता है. दूधसागर जलप्रपात भारत के सबसे ऊंचे झरनों में से एक हैं. इसकी ऊंचाई 1017 फुट और औसत चौड़ाई करीबन 100 फुट के आसपास है.