हनुमान जी के मंदिर में वानर ने दिखाया ऐसा 'चमत्कार', देख खुद की आंखों पर यकीन नहीं कर पाए लोग

हाल ही में इंटरनेट पर हनुमान जी के मंदिर का एक वीडियो खूब देखा और पसंद किया जा रहा है, जिसमें ऐसा नजारा देखने को मिल रहा है, जिसे देखकर खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल है.

हनुमान जी के मंदिर में वानर ने दिखाया ऐसा 'चमत्कार', देख खुद की आंखों पर यकीन नहीं कर पाए लोग

हनुमान जी के मंदिर में दिखा अनोखा नजारा

कई धार्मिक जगहों पर अक्सर बंदर घूमते नजर आते हैं, जिन्हें लोग प्रसाद भी खिलाते हैं. वहीं ये बेजुबान कभी-कभी कुछ ऐसा कर जाते हैं, जिसे देखकर लगता है कि सच में ये भगवान के ही दूत हैं. एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है, जिसमें हनुमान जी के मंदिर में एक ऐसा नजारा देखने को मिल रहा है, जिसे देखकर लोग अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं और बस भक्ति भाव में डूबते दिखाई पड़ रहे हैं. हनुमान जी के इस मंदिर में एक बंदर नजर आ रहा है. इस दौरान वो कुछ ऐसा करता है, जिसे लोग 'चमत्कार' बता रहे हैं.

मंदिर में हुआ ‘चमत्कार'

insta__monk नाम के अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया है. वीडियो में एक वानर हनुमान जी के मंदिर में उनकी प्रतिमा के सामने बैठा नजर आता है. मंदिर में पंडित वानर महाराज को फल खाने के लिए देते हैं, लेकिन वह फल देख कर मुंह मोड़ लेते हैं. इसके बाद एक दूसरे पंडित जैसे ही हनुमान जी की प्रतिमा पर माला चढ़ाने के लिए आगे बढ़ते हैं वानर आगे बढ़ता है और माला पंडित जी के हाथों से छीन लेता है. पहले तो ऐसा लगता है जैसे वानर महाराज खुद इस माला को हनुमान जी को चढ़ाना चाहते हैं, लेकिन फिर एक कमाल की चीज होती है. वानर ये माला खुद अपने गले में पहन लेते हैं. इसके बाद वहां मौजूद हर कोई झुक कर उसे प्रणाम करने लगता है.

यहां देखें वीडियो

हर कोई है हैरान

वीडियो को 13 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और 17 लाख से अधिक लाइक्स इस पर आए हैं. वीडियो पर कमेंट करने वाले बहुत से लोगों को ऐसा लगता है, जैसे हनुमान जी की प्रतिमा बात कर रही हो. कुछ का कहना है कि प्रतिमा पलकें भी झपका रही हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, प्रतिमा एकदम असली लग रही है. दूसरे ने लिखा, किस-किस को लग रहा है कि मूर्ति बात कर रही है. वहीं तीसरे ने लिखा, मुझे लगा हनुमान जी ने पलकें झपकाई.

यह भी देखिए: Vistara Pilot Crisis: उड़ानें रद्द होने से यात्री परेशानी, Delhi और Mumbai Airport पर कैसे हैं हालात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com