हिरण की भूख मिटाने के लिए बंदर ने की मदद, पेड़ की डाल पर लटककर जो किया, लोग बोले- इंसानों को भी सीखना चाहिए

क्लिप में, एक बंदर (Monkey) एक पेड़ की शाखाओं से दो हिरणों को पत्ते खाने में मदद करता हुआ दिखाई दे रहा है.

हिरण की भूख मिटाने के लिए बंदर ने की मदद, पेड़ की डाल पर लटककर जो किया, लोग बोले- इंसानों को भी सीखना चाहिए

हिरण की भूख मिटाने के लिए बंदर ने की मदद

एक बंदर और हिरण (Deer) का एक वीडियो इंटरनेट पर शेयर किया गया है, जिसमें दो प्रजातियों के बीच एक मजेदार दोस्ती दिखाई गई है. भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) द्वारा ट्विटर पर अपलोड की गई क्लिप में, एक बंदर (Monkey) एक पेड़ की शाखाओं से दो हिरणों को पत्ते खाने में मदद करता हुआ दिखाई दे रहा है. इसमें पतली शाखा के एक छोर पर बैठे बंदर को पेड़ की डाल को नीचे करते हुए दिखाया गया है. हिरण इस मौके का फायदा उठाता है और पत्तियों को खाना शुरू कर देता है, क्योंकि बंदर धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करता है.

आईएफएस अधिकारी ने लिखा, "जंगल में बंदर और हिरण की दोस्ती अच्छी तरह से दिख रही है. यहां एक इसके बाहर है. प्यारे हिरण को खिलाने में मदद कर रहा है."

देखें Video:

क्लिप ने ट्विटर पर हजारों व्यूज बटोरे हैं और विभिन्न प्रतिक्रियाएं मिली हैं. एक यूजर ने लिखा, "सिर्फ मानवीय मदद जो आज इंसानों में देखना बहुत मुश्किल है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्य ने कहा, "मनुष्य को लोगों की खुशी से मदद करने की कला के बारे में जानवरों से सीखना चाहिए. धर्म, जाति आदि के बावजूद सभी को एक-दूसरे के साथ मिल बांटकर रहना चाहिए. बहुत बहुत धन्यवाद." कुछ ने प्रजातियों के बीच दुर्लभ बातचीत को "सुंदर" बताया. एक यूजर ने लिखा, "प्रकृति अपने तरीके से पूर्ण है."