विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

Miss Universe कॉम्पिटिशन में रचा गया नया इतिहास, भाग लेंगी 2 ट्रांसवुमन

मरीना अब रिक्की कोले के साथ ताज के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिन्होंने जुलाई में मिस नीदरलैंड का खिताब जीता था. मरीना एक 28 वर्षीय ट्रांस महिला हैं, जो पिछले 5 सालों से एक पेशेवर फ्लाइट अटेंडेंट हैं.

Read Time: 3 mins
Miss Universe कॉम्पिटिशन में रचा गया नया इतिहास, भाग लेंगी 2 ट्रांसवुमन
बेहद खास होगा इस बार का Miss Universe पेजेंट, 2 ट्रांसजेंडर कंटेस्टेंट हो रही शामिल

Miss Univwerse 2023: मिस यूनिवर्स कॉम्पिटिशन के इतिहास में पहली बार दो ट्रांसजेंडर प्रतियोगी (Miss Universe competition) शामिल हो रही हैं. यह खबर फ्लाइट अटेंडेंट मरीना मचेटे (Marina Machete) को पिछले हफ्ते मिस पुर्तगाल का ताज पहनाए जाने के बाद आई है. मरीना अब रिक्की कोले (Rikkie Kolle) के साथ ताज के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिन्होंने जुलाई में मिस नीदरलैंड (Netherlands) का खिताब जीता था. मरीना एक 28 वर्षीय ट्रांस (transgender) महिला हैं, जो पिछले 5 सालों से एक पेशेवर फ्लाइट अटेंडेंट हैं.

मरीना ने पुर्तगाली पेजेंट के यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, 'एक ट्रांस महिला के रूप में मैं रास्ते में कई बाधाओं से गुज़री हूं, लेकिन सौभाग्य से और विशेष रूप से मेरे परिवार के साथ, प्यार अज्ञानता से अधिक मजबूत साबित हुआ.'

इस बीच, डच और स्वदेशी मोलुकन वंश के रिक्की कोले, ब्रेडा शहर से हैं. उनका जन्म एक जैविक पुरुष के रूप में हुआ था. ब्यूटी क्वीन ने कहा कि, वह युवा महिलाओं और समलैंगिक लोगों के लिए एक आवाज और रोल मॉडल (trans women in Miss Universe)बनना चाहती हैं और भेदभाव के खिलाफ लड़ने के लिए दूसरों को सशक्त बनाने के लिए अपने मंच का उपयोग करना चाहती हैं.

यहां देखें पोस्ट

उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं अपनी प्रतिबद्धता और ताकत के जरिए समाज में बदलाव लाने की उम्मीद करती हूं. अंत में यह बिना किसी समस्या के वह बनने में सक्षम होने के बारे में है, जो आप हैं और यह तब हो सकता है जब आप चाहें. न केवल मैं इसमें आपकी मदद कर सकती हूं, बल्कि मेरे पीछे मिस नीदरलैंड संगठन के साथ मुझे उम्मीद है कि छोटी रिक के रूप में मेरी कहानी एक ऐसी कहानी बन जाएगी, जिसे हम अतीत में छोड़ सकते हैं और अब की पीढ़ी को दोहराना नहीं पड़ेगा. कभी भी देर नहीं होती और मदद हमेशा तैयार रहती है. यह हमेशा मेरा मार्गदर्शक सिद्धांत रहा है और मैं इसे अपनी कहानी और अनुभव के साथ आगे बढ़ाना और फैलाना चाहता हूं.'

अगर कोई भी उम्मीदवार (Miss Universe To Feature 2 Transgender Contestants) जीतता है, तो वे इस खिताब को जीतने वाली पहली ट्रांस महिला बन जाएंगी. मिस यूनिवर्स संगठन ने ट्रांस प्रतियोगियों को प्रतियोगिता का हिस्सा बनने की अनुमति देने के लिए 2012 में अपने नियमों में बदलाव किया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
घर की सीलिंग से आती थीं अजीबोगरीब आवाज़़ें, तोड़ी गई छत तो फटी रह गईं घरवालों की आंखें, Video रोंगटे खड़े कर देगा
Miss Universe कॉम्पिटिशन में रचा गया नया इतिहास, भाग लेंगी 2 ट्रांसवुमन
नहीं देखा होगा कभी रेगिस्तान में फैशनेबल कपड़ों का पहाड़, जहां पड़े रहते हैं लग्जरी और नामी ब्रांड के कपड़े
Next Article
नहीं देखा होगा कभी रेगिस्तान में फैशनेबल कपड़ों का पहाड़, जहां पड़े रहते हैं लग्जरी और नामी ब्रांड के कपड़े
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;