मिलिए दुनिया की सबसे छोटी लेखिका से, 5 साल की उम्र में लिख दी बेहतरीन किताब

छोटी उम्र में बच्चे खेलने-कूदने का काम करते हैं. इस उम्र में बच्चे अपनी दुनिया में मगन रहते हैं. 5 साल की उम्र में ही बच्चे शुरुआती पढ़ाई करते हैं. मगर एक बच्ची ऐसी भी है, जिसने इस उम्र में किताब लिख कर इतिहास रच दिया है. लोग कल्पना भी नहीं कर सकते.

मिलिए दुनिया की सबसे छोटी लेखिका से, 5 साल की उम्र में लिख दी बेहतरीन किताब

छोटी उम्र में बच्चे खेलने-कूदने का काम करते हैं. इस उम्र में बच्चे अपनी दुनिया में मगन रहते हैं. 5 साल की उम्र में ही बच्चे शुरुआती पढ़ाई करते हैं. मगर एक बच्ची ऐसी भी है, जिसने इस उम्र में किताब लिख कर इतिहास रच दिया है. लोग कल्पना भी नहीं कर सकते हैं, मगर ये सच है. dailymail वेबसाइट की ख़बर के मुताबिक, इस बच्ची का नाम बेला जे डार्क (Bella-Jay Dark) है और उसने पिछले साल ही एक किताब लिखी है. जे डार्क की किताब का नाम  The Lost Cat है.

किताब लिखने के बाद जे ने अपने  माता-पिता को इसके बारे में बताया. शुरुआत में पैरेंट्स को विश्वास ही नहीं हुआ. उन्होंने जे की बातों को गंभीरता से नहीं लिया. मगर, जब उन्हें पता चला तो वो दंग रह गए. बच्ची की मां का नाम चेल्सी सायमे है और  पिता का नां माइल्स डार्क है. दोनों अपनी बच्ची की प्रतिभा पर दंग हैं.

जे डार्क की किताब का नाम  The Lost Cat है. इस किताब में एक बिल्ली के ऊपर कहानी लिखी गई है, जो खो जाती है, कहानी में जे ने लिखा है कि बिल्ली को घर से बाहर नहीं छोड़ना चाहिए था. इस किताब को  Ginger Fyre Press की ओर से प्रकाशित किया गया है.

बेला ने इस किताब की ड्राइंग ख़ुद से बनाई है. इस किताब के साथ ही बेला इस धरती की सबसे कम उम्र की लेखिका बन गई है. हालांकि, इस खिताब को पाने के लिए 100 बुक्स बेचनी होंगी.

वीडियो देखें- दादा साहेब फाल्‍के अवॉर्ड में कियारा और सिद्धार्थ का स्‍टाइल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com