विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2022

इस कंपनी में काम करने वालों को मिलेगा 11 दिनों का ब्रेक, ना सैलरी कटेगी और ना बॉस फोन करेगा

Meesho Leave Policy: हाल ही में एक ई-कॉमर्स कंपनी अपने कर्मचारियों के लिए शानदार लीव पॉलिसी लेकर आई है. कर्मचारियों के मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए, लगातार दूसरे साल कंपनी ने 11 दिनों के लिए 'रीसेट और रिचार्ज ब्रेक' का ऐलान किया है.

Read Time: 4 mins
इस कंपनी में काम करने वालों को मिलेगा 11 दिनों का ब्रेक, ना सैलरी कटेगी और ना बॉस फोन करेगा
इस कंपनी में काम करने वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, बिना सैलरी कटे मिलेगा 11 दिनों का ब्रेक

Company Announces 11 Day Break For Employees: सोचिए अगर आपकी कंपनी आपको बिना छुट्टी मांगे कहे...'जा जी ले अपनी जिंदगी' यानि की कुछ दिनों की एडवांस छुट्टी दे दे, तो वाकई एक मिनट के लिए आपको भी लगेगा कि आप सपना में हैं, लेकिन वाकई कुछ कंपनियां ऐसी भी होती हैं, जो अपने एंप्लॉय का बखूबी ख्याल रखती हैं. दरअसल, हाल ही में ई-कॉमर्स कंपनी Meesho अपने कर्मचारियों के लिए शानदार लीव पॉलिसी लेकर आई है, जिसके बारे में कंपनी के संस्थापक और सीटीओ संजीव बरनवाल ने ट्विटर पर यह घोषणा की है.

मीशो की मानें तो, अगर कर्मचारी खुश रहेंगे तो उनका मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. कर्मचारी खुश रहेंगे तो वो मेहनत से काम करेंगे, इसीलिए मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए, लगातार दूसरे साल कंपनी ने 11 (22 अक्टूबर से 1 नवंबर तक) दिनों के लिए 'रीसेट और रिचार्ज ब्रेक' का ऐलान किया है, वो भी ऐसे समय में जब कई ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स सेल ओपन कर रही हैं, ऐसे में कर्मचारियों के प्रति कंपनी का ये फैसला वाकई काबिले तारीफ है. 

यहां देखें पोस्ट 

कंपनी के संस्थापक और सीटीओ संजीव बरनवाल ने ट्विटर पर यह घोषणा करते हुए कहा कि, हमारा प्राथमिक उद्देश्य अपने कर्मचारियों को मानसिक तौर पर स्वस्थ्य रखना है. हमनें लगातार दूसरे साल कर्मचारियों के लिए 11 दिनों के ब्रेक का ऐलान किया है. आने वाले त्योहारों के बाद मीशो के कर्मचारी 22 अक्टूबर से 1 नवंबर तक इन छुट्टियां का इस्तेमाल अपनी मानसिक थकान को उतारने के लिए कर सकेंगे. कर्मचारी इन छुट्टियों का इस्तेमाल अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए, कहीं घूमने के लिए कर सकते हैं.'

अक्सर दोस्‍तों के ग्रुप में एक टॉपिक बेहद ट्रेंडिंग होता है, अपनी-अपनी कंपनी की सेवाओं के बारे में डिस्कशन करना. कई बार एम्‍पलॉयर (ज‍िस कंपनी में आप काम करते हैं) और उसकी तरफ से म‍िलने वाली सुव‍िधाओं के बारे में बातचीत शुरू हो जाती है. इस बीच सब कई लोग अपनी-अपनी कंपनियों से मिलने वाली सुविधाओं और लीव पॉल‍िसी से इतने प्रभाव‍ित होते हैं कि कंपनी का गुणगान करते नहीं थकते. जी हां, कई कंपन‍ियों की लीव पॉल‍िसी होती ही ऐसी है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक कंपनी की लीव पॉलिसी एक बार फिर चर्चा में है.

वहीं इस पर मीशो के संस्थापक और सीईओ विदित आत्रे ने भी एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि, अंतरिक्ष यात्रियों को भी ब्रेक की जरूरत होती है और कंपनी में 'मूनशॉट मिशन' पर काम करने वाले लोगों को भी. इससे पहले मीशो अनंत कल्याण अवकाश, 30 वीक की पैरेंटल लीव का ऐलान कर चुकी है.

* ""Video: केरल में बीच सड़क स्ट्रांग मैसेज देते हुए दुल्हन ने करवाया अनोखा फोटोशूट
* 'पाकिस्तान की 'Pawri Girl' का एक और Video आया सामने, देखें नया कारनामा
* "हजार का खाना-लाखों की टिप, फिर वापस मांगा सूद समेत पूरा पैसा, जानें क्या है मामला

देखें वीडियो- मुंबई में स्पॉट हुईं बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सेनन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
40 हजार फीट की ऊंचाई पर फैंस ने कुछ इस तरह मनाया भारत की जीत का जश्न, देखें VIDEO
इस कंपनी में काम करने वालों को मिलेगा 11 दिनों का ब्रेक, ना सैलरी कटेगी और ना बॉस फोन करेगा
बैलेंस खोते ही पलट गया ओवरलोड ट्रक, सैकड़ों बोरियों के नीचे दब गया सड़क किनारे बैठा बेजुबान, VIDEO देख फूटा लोगों का गुस्सा
Next Article
बैलेंस खोते ही पलट गया ओवरलोड ट्रक, सैकड़ों बोरियों के नीचे दब गया सड़क किनारे बैठा बेजुबान, VIDEO देख फूटा लोगों का गुस्सा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;