Video: इस भारतीय टीचर का अमेरिका में धमाल, गणित के बोरिंग फॉमूलों को बना दिया मजेदार

Maths Teacher Viral Video: कभी देखी है टेग्नॉमेट्री की पढ़ाई म्यूज़िकल तरीके से...सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है एक भारतीय शिक्षक का अनोखा तरीका, जो यूएस में जाकर बच्चों को म्यूज़िकल तरीके टेग्नॉमेट्री की पढ़ाई करवाते नजर आ रहे हैं.

Video: इस भारतीय टीचर का अमेरिका में धमाल, गणित के बोरिंग फॉमूलों को बना दिया मजेदार

Maths Teacher Unique Teaching Style: सोशल मीडिया पर रोजाना कई वीडियोज वायरल होते है. इनमें कुछ गुदगुदा जाते हैं, कुछ दिल को छू जाते हैं, तो कुछ जिंदगी जीने का तरीका सिखा जाते हैं. सीखना आसान भी है और मुश्किल भी, देखने की बात यह है कि आपको सीखाया या समझाया किस तरीके से जा रहा है. अक्सर टीचर्स बच्चों को अलग अलग ढंग से पढ़ाने की कोशिश करते हैं, ताकि वे सारी चीजें आसानी समझ सकें. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक भारतीय शिक्षक यूएस में जाकर बच्चों को जिस तरह से गणित पढ़ा रहा है, उस तरीके को देखकर आपका भी दिन बन जाएगा. 

तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा यह वीडियो यूनाइटेड स्टेट्स का बताया जा रहा है, जहां एक भारतीय शिक्षक ने बच्चों को गणित पढ़ाने का एक अनोखा तरीका आजमाया है. शायद ही इससे पहले आपने बच्चों को टेग्नॉमेट्री की पढ़ाई इतनी म्यूज़िकल तरीके से कभी करते देखी होगी. अक्सर देखा जाता है कि, कुछ बच्चों को गणित के नाम से ही 'बुखार' आने लगता है. गणित ऐसा विषय, जो अगर नहीं समझ में आए तो मुश्किल बन जाता है. वैसे अगर टीचर चाह ले तो यह मुश्किल सब्जेक्ट आसान बन सकता है, जैसा कि हाल ही में वायरल इस वीडियो में देखा जा सकता है. वीडियो में टेग्नॉमेट्री की पढ़ाई म्यूज़िकल तरीके से करवाते नजर आ रहा है, जिसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में टीचर एक अलग अंदाज़ में छात्रों को फॉर्मूला याद करा रहे हैं, जिसे देख हर कोई हैरान है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक भारतीय टीचर अपने सामने बैठ कुछ विदेशी स्टूडेंट्स को रेखागणित के एक महत्वपूर्ण चैप्टर टेग्नोमेट्री यानि त्रिकोणमिति से जुड़े कुछ सूत्र याद करा रहे होते हैं. इस दौरान छात्र डेस्क थपथपाकर संगीत दे रहे हैं और टीचर म्यूजिकल तरीका अपनाकर नाच-गाकर उन्हें फॉर्मूले समझा रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर यह वीडियो @AK_Inspire नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 942.3K व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 25.1K लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो पर यूजर्स जमकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूज़र ने लिखा, 'ऐसे टीचर्स उन्हें कभी नहीं मिले, बल्कि उन्हें हिटलर जैसे शिक्षक मिले.' ज्यादातर लोगों को ये तरीका मज़ेदार लग रहा है.

* ""'Video: शिकार पर घात लगाए बैठी थी शेरनी, मृग के हमले से दुम दबाकर भागने को हुई मजबूर
* 'Video:आग की लपटों के बीच बाहों में बाहें डालकर एक दूजे में गुम थे दूल्हा-दुल्हन, देखकर लोगों की बढ़ीं धड़कनें
* "Video: बंदर से मस्ती करना लड़की को पड़ा महंगा, बाल खींचकर सिखाया सबक

देखें वीडियो- दिशा पटानी और इरफान पठान मुंबई एयरपोर्ट पर आए नजर 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com