इस जोड़ का तोड़ खोजना नहीं है आसान, पहेली सुलझाने में नेटिजन्स के छूटे पसीने, क्या आप जानते हैं सही जवाब

हाल ही में एक पहेली ने लोगों को अपने दिमाग पर जोर डालने पर मजबूर कर दिया. हालांकि, लोगों ने दिमाग को दौड़ाया और कई लोगों ने सही जवाब भी खोज निकाला.

इस जोड़ का तोड़ खोजना नहीं है आसान, पहेली सुलझाने में नेटिजन्स के छूटे पसीने, क्या आप जानते हैं सही जवाब

ये मुश्किल भरा पज़ल क्या सुलझा पाए आप.

इंटरनेट पर अक्सर ऐसी पहेलियां सामने आती रहती हैं, जो नेटिजन्स का सिर घूमा देती हैं. कभी गणित का मुश्किल भरा सवाल, तो कभी कोई पेचीदा पज़ल, तो कभी कोई ऑप्टिकल इल्यूजन आपको कंफ्यूजन में डाल देता है. ऐसी ही एक पहेली ने इन दिनों लोगों को अपने दिमाग पर जोर डालने पर मजबूर कर दिया. हालांकि, लोगों ने दिमाग को दौड़ाया और कई लोगों ने सही वजब भी खोज निकाला. आप भी खुद को उस्ताद समझते हैं, तो जरा इस ‘जोड़' का तोड़ निकाल कर बताएं.

यहां देखें पोस्ट

जोड़ वाला ये सवाल है पेचीदा

इंस्टाग्राम पर math_fun_puzzles नाम के अकाउंट से शेयर हुई तस्वीर में एक पहेली छिपी है. इस पहेली में चेक का पैटर्न बनाया हुआ है और उसके बराबर 9 नंबर लिखा है. उसके नीचे जोड़ का एक निशान है और 1 लिखा है. वहीं आखिरी में एक चित्र बना कर सवालिया निशान बना है. इस पैटर्न को सुझाने और इस पहेली को समझने के लिए लोगों ने अपने दिमाग पर काफी जोर डाला और कुछ ने जोड़ वाले इस सवाल का जवाब खोज निकाला है.

ये है सही जवाब, क्या समझ पाए आप?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पहेली का जवाब देते हुए अधिकतर लोगों ने 4 नंबर लिखा. पहेली का जवाब 4 ही है. सबसे पहले चित्र में 9 बार ‘+' यानी जोड़ का  निशान बना है. वहीं दूसरी में एक बार जोड़ है और तीसरी में चार जोड़ के निशान दिख रहे हैं, ऐसे में सही जवाब 4 ही है.