विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 14, 2023

घर के स्वमिंग पूल में रात में तैरता मिला 10 फीट का विशाल मगरमच्छ, पकड़ने में हुई काफी मुश्किल

वीडियो में विशेषज्ञ वन्यजीव ट्रैपर टॉड हार्डविक और उनके सहायक ट्रैपर जेफ पीटरला को मगरमच्छ को जंगल में छोड़ने से पहले पकड़ने के लिए संघर्ष करते देखा जा सकता है.

Read Time: 3 mins
घर के स्वमिंग पूल में रात में तैरता मिला 10 फीट का विशाल मगरमच्छ, पकड़ने में हुई काफी मुश्किल
घर के स्वमिंग पूल में रात में तैरता मिला 10 फीट का विशाल मगरमच्छ

10 फुट के एक विशाल अमेरिकी मगरमच्छ (American crocodile) को रात में फ्लोरिडा (Florida) कीज़ में एक घर के पिछवाड़े के स्विमिंग पूल में तैरते हुए देखा गया. डरे हुए घर के लोगों ने जल्दी से वन्यजीव अधिकारियों को बुलाया, जिसके बाद पेस्की क्रिटर्स एनिमल कंट्रोल नामक संगठन का एक समूह मगरमच्छ को पकड़ने के लिए वहां पहुंच गया.

एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है जिसमें विशेषज्ञ वन्यजीव ट्रैपर टॉड हार्डविक और उनके सहायक ट्रैपर जेफ पीटरला को मगरमच्छ को जंगल में छोड़ने से पहले पकड़ने के लिए संघर्ष करते देखा जा सकता है.

पेस्की क्रिटर्स वाइल्डलाइफ कंट्रोल ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया और लिखा, ''रविवार, 11 जून, 2023 को 2 बजे वन्यजीव अधिकारियों को माइल मार्कर 90 में प्लांटेशन की में एक घर के मालिक से उनके पूल में एक बड़े 10 फीट अमेरिकी मगरमच्छ के बारे में फोन आया. पीस्की क्रिटर्स वाइल्डलाइफ कंट्रोल ट्रैपर्स को एफडब्ल्यूसी क्रोकोडाइल एजेंट्स के रूप में अपनी भूमिका निभाने के लिए भेजा गया था. विशेषज्ञ वन्यजीव ट्रैपर टॉड हार्डविक ने मगरमच्छ को जल्दी से सुरक्षित कर लिया, भले ही इसके बड़े पैमाने पर स्पलैश ने पूल डेक पर एक धीमी और खतरनाक स्थिति पैदा कर दी. उन्होंने और सहायक ट्रैपर जेफ पीटरला ने इसे डेक पर चढ़ाया जहां एक मोनरो काउंटी अधिकारी ने इसे सुरक्षित स्थान पर ले जाने में सहायता की.''

देखें Video:

वीडियो में, एक वन्यजीव ट्रैपर जानवर को पानी से बाहर निकालने के लिए लड़ता है, जबकि जीव पानी में इधर-उधर भागता, लुढ़कता है और छींटे मारता है. फ्लोरिडा फिश एंड वाइल्डलाइफ कंजर्वेशन कमीशन के अनुसार, अमेरिकी मगरमच्छ तभी आक्रामक तरीके से छींटे मारते हैं जब वे भयभीत होते हैं.

थोड़े संघर्ष के बाद, उन्होंने मगरमच्छ को पकड़ लिया. बाद में इसे पास के जलाशय में छोड़ दिया गया.

अमेरिकी मगरमच्छ दक्षिण फ्लोरिडा के समुद्र तटों के आसपास अमेरिका में सबसे आम हैं, लेकिन घड़ियाल से बहुत अधिक संख्या में हैं. वे फ्लोरिडा में एक संकटग्रस्त प्रजाति हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका में हर जगह संकटग्रस्त हैं.

वे खारे पानी के क्षेत्रों में रहते हैं और मैंग्रोव दलदलों में तालाबों, कोवों और खाड़ियों में पाए जा सकते हैं. वे अविश्वसनीय रूप से तेज़ तैराक होते हैं, और वे प्रति घंटे 20 मील तक की गति से तैर सकते हैं.
 

प्रभास की फिल्म आदिपुरुष ने शुरू कर दी कमाई, कितने टिकट बिके? जानें लेटेस्‍ट अपडेट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिज के नीचे से ऐसे उड़ा प्लेन, झील के पानी में डूबते डूबते बचा, वीडियो देख लोग बोले- ये तो हैवी पायलट निकला
घर के स्वमिंग पूल में रात में तैरता मिला 10 फीट का विशाल मगरमच्छ, पकड़ने में हुई काफी मुश्किल
पर्यावरण का नन्हा संरक्षक, जनता से कर रहा बड़ी अपील, इसकी क्यूटनेस जीत लेगी दिल
Next Article
पर्यावरण का नन्हा संरक्षक, जनता से कर रहा बड़ी अपील, इसकी क्यूटनेस जीत लेगी दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;