शख्स ने मनचाही पत्नी ढूंढने के लिए किया ऐसा काम, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पूरा मामला

अरेंज मैरिज से बचने के लिए ब्रिटेन में रहने वाले 29 साल के मोहम्मद मलिक अपने हमसफर की तलाश कर रहे हैं. उन्होंने एक आइडियल लाइफ पार्टनर की खोज में सड़क किनारे बड़ी-बड़ी होर्डिंग्स पर विज्ञापन लगा दिए हैं.

शख्स ने मनचाही पत्नी ढूंढने के लिए किया ऐसा काम, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पूरा मामला

शख्स ने मनचाही पत्नी ढूंढने के लिए किया ऐसा काम, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पूरा मामला

हम सभी को जीवन में एक सच्चे और अच्छे हमसफर की तलाश होती है और इसके लिए हम कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. कुछ लोगों को तो ये भी लगता है कि उन्होंने अपने सच्चे प्यार को पाने के लिए सबकुछ कर लिया है. इसके बावजूद उन्हें सच्चा प्यार नहीं मिलता. लेकिन, अगर आपको लगता है कि आपने वो सबकुछ कर लिया है जो सच्चे प्यार को पाने के लिए करना चाहिए तो आप बिल्कुल गलत है. क्योंकि एक शख्स ऐसा भी है जिसने अपने मनपसंद हमसफर को पाने के लिए वो तरीका अपनाया है, जो अबतक किसी ने भी नहीं अपनाया होगा. दरअसल, अरेंज मैरिज से बचने के लिए ब्रिटेन में रहने वाले 29 साल के मोहम्मद  मलिक अपने हमसफर की तलाश कर रहे हैं.  उन्होंने एक आइडियल लाइफ पार्टनर की खोज में सड़क किनारे बड़ी-बड़ी होर्डिंग्स पर विज्ञापन लगा दिए हैं.

बर्मिंघम लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, मोहम्मद मलिक ने 'फाइंडमलिकवाइफ डॉट कॉम' नाम से एक वेबसाइट बनाई है और संभावित जीवनसाथी की तलाश के लिए बर्मिंघम में कई विज्ञापन होर्डिंग लगवाए हैं. लंदन और बर्मिंघम की सड़कों पर लगीं इन होर्डिंग्स पर मलिक की एक फोटो है, जिसमें वो स्टाइल से लेटे नजर आ रहे हैं और मुस्कुराते हुए अपने एक हाथ की उंगली से उस तरफ इशारा कर रहा है जहां लिखा है- मुझे अरेंज मैरिज से बचा लो. होर्डिंग पढ़ें, साथ में उनकी वेबसाइट का लिंक भी.

मिस्टर मलिक, जो लंदन से हैं, लेकिन बर्मिंघम को अपना दूसरा घर मानते हैं, उन्होंने कहा कि वह अरेंज मैरिज के विचार के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन "पहले अपने दम पर किसी को खोजने की कोशिश करना चाहते हैं." उन्होंने अपनी वेबसाइट पर बताया,"मुझे अभी तक सही लड़की नहीं मिली है. यह मुश्किल है. मुझे इसके लिए एक बिलबोर्ड लेना पड़ा!" 

उन्होंने बीबीसी को बताया, शनिवार को होर्डिंग लगाने के बाद से मलिक कहते हैं कि उन्हें सैकड़ों संदेश मिले हैं. "मेरे पास अभी तक देखने का समय नहीं है."  मलिक ने बताया, कि वो एक क्रिएटिव इंसान हैं, जिन्हें सबसे बेतरतीब और बेतुकी चीजें करना पसंद हैं. उनका कद 5 फीट 8 इंच है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इतना ही नहीं, उन्होंने बताया कि वह पत्नी की तलाश में बहुत सी कोशिशें कर चुके हैं. उन्होंने पारंपरिक तरीके भी अपनाए. रिश्ते वाली आंटियों का भी सहारा लिया है. लेकिन ये सब काम नहीं आया. उन्होंने कहा, ये होर्डिंग 14 जनवरी तक लगे रहेंगे.