मौत के मुंह से वापस आया शख्स, 1 साल बाद दर्द किया बयां, Whale के जबड़ों में कैद थी जिंदगी

हाल ही में अमेरिका के एक शख्स ने अपनी उस कहानी के बारे में बताया, जब पिछले साल एक विशाल हंपबैक व्हेल ने उसे निगल लिया था और वह किस तरह मौत के मुंह से वापस आया. 1 साल बाद उसने इस बारे में चर्चा की है.

मौत के मुंह से वापस आया शख्स, 1 साल बाद दर्द किया बयां, Whale के जबड़ों में कैद थी जिंदगी

मौत के मुंह से वापस आया शख्स, 1 साल बाद बताया कैसे Whale ने अपने जबड़ों में कर लिया था कैद

व्हेल (Whale) दुनिया का सबसे बड़ा जीव है, जिसके चंगुल से निकल पाना इंसान तो क्या हाथी के बस की भी बात नहीं है, लेकिन हाल ही में अमेरिका के एक शख्स ने अपनी उस कहानी के बारे में बताया, जब पिछले साल एक विशाल हंपबैक व्हेल (Humpback Whale) ने उसे निगल लिया था और वो किस तरह मौत के मुंह से वापस आया. एक साल बाद उसने इस बारे में चर्चा की. आइए आपको बताते हैं मैसाचुसेट्स (Massachusetts) से माइकल पैकार्ड (Michael Packard) के बारे में, जो 40 सेकंड तक हंपबैक व्हेल के मुंह में फंसे रहे. इसके बाद वो वहां से कैसे बाहर निकले, ये जानना बेहद दिलचस्प है.

देखते ही देखते मोगली की तरह बिल्डिंग पर चढ़ गया यह शख्स, VIDEO देख घूम जाएगा सिर

जानिए क्या है पूरी घटना

दरअसल, माइकल पैकार्ड (Michael Packard) एक अनुभवी गोताखोर है. ऐसे में वो अक्सर समुद्र में तैरने के लिए जाया करते थे. पिछले साल जून 2021 में माइकल समुद्र में तैरने गए थे, लेकिन इस दौरान उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसकी कल्पना भी उन्होंने नहीं की थी. हाल ही में मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि, 'मैं पानी में उतरा और दो बार डाइव लगाई, लेकिन जैसे ही मैं तीसरी बार ड्राइव लगाने के लिए नीचे उतरा, तो एक विशाल हंपबैक व्हेल (Humpback Whale) ने मुझे अपने मुंह में दबोच लिया.' उन्होंने कहा कि, 'इट वाज़ ए डन डील.' उन्हें लगा कि अब वो कभी वापस नहीं आएंगे और उनकी मौत हो जाएगी.

KK के गाने पर स्कूली बच्चों ने दी दिल छू लेने वाली परफॉर्मेंस, देखें Viral Video

आखिरी दम तक की कोशिश

मीडिया को दिए इंटरव्यू में माइकल ने कहा कि, 'मुझे 100% यकीन था कि मैं स्थिति से बाहर नहीं निकल पाऊंगा, लेकिन इस दौरान मैंने अपनी पत्नी और बच्चों के बारे में सोचा और एक आखिरी कोशिश की, उसके मुंह से बाहर निकलने की.' उन्होंने बताया कि, 'मुझे मुंह दबाने के बाद व्हेल अनिश्चित हो गया था, लेकिन जैसे ही वह पानी में उछली मैं उसके मुंह से उड़कर बाहर आ गया और मेरी जान बच गई.'

Viral Video: गायों से पंगा लेना लड़कियों को पड़ा भारी, डर के मारे उल्टे पैर भागने को हुईं मजबूर

कैसी होती है हंपबैक व्हेल

हंपबैक व्हेल बलेन व्हेल की एक प्रजाति है, जो 14-17 मीटर लंबी होती है और उसका वजन 40 मीट्रिक टन तक होता है. हंपबैक व्हेल (Humpback Whale) का मुंह लगभग 10 फीट तक खुल सकता है, जिसके अंदर एक मानव आसानी से आ जाए. इसके शरीर का आकार अन्य व्हेल से अलग होता है, जिसमें लंबे पेक्टोरल पंख और एक घुमावदार सिर होता है.

देखें वीडियो- कियारा आडवाणी, वरुण धवन और अनिल कपूर ने मेट्रो में किया सफर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com