विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल की धड़कन बंद होने के 50 मिनट बाद फ‍िर से जिंदा हो गया शख्‍स, सन्‍न रह गए डॉक्‍टर

एक शख्स की हार्ट अटैक आने के बाद दिल की धड़कन बंद हो गई थी, लेकिन 50 मिनट बाद शख्स 'चमत्कारी' ढंग से फ‍िर से जिंदा हो गया, जब डॉक्‍टरों ने उसकी हालत देखी तो वे भी सन्‍न रह गए.

Read Time: 3 mins
दिल की धड़कन बंद होने के 50 मिनट बाद फ‍िर से जिंदा हो गया शख्‍स, सन्‍न रह गए डॉक्‍टर

Man Dead For 50 Minutes Makes Miraculous Recovery: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक चौंका देने वाला मामले सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे. दरअसल, एक शख्स की हार्ट अटैक आने के बाद दिल की धड़कन बंद हो गई थी, बावजूद इसके शख्स 50 मिनट बाद 'चमत्कारी' ढंग से फ‍िर जिंदा हो गया. यही वजह है कि, अब ये मामला सुर्खियों में है. पढ़ें क्या है पूरा मामला.

द मेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला ब्रिटेन का है, जहां 31 वर्षीय बेन विल्सन (Ben Wilson) घर में आराम से बैठे थे, तभी अचानक उन्हें सीने में दर्द महसूस होने लगा. वे कुछ समझ पाते, उससे पहले ही वे गिर गए. इस बीच बेन की आवाज सुनकर उनके पास पहुंची मंगेतर रेबेका होम्‍स ने तुरंत उन्‍हें सीपीआर देने की कोशिश और एंबुलेंस को फोन कर बुलाया. बताया जा रहा है कि, इस दौरान बेन की दिल की धड़कन बंद हो गई. काफी देर तक जब बेन की सांसें नहीं चली, तो रेबेका बुरी तरह से परेशान हो गईं. पर‍िवारवालों ने मान ल‍िया क‍ि अब बेन को बचा पाना मुश्क‍ि‍ल है. बेन के घर में मातम पसर गया, लेकिन 50 मिनट बाद बेन की सांसें फ‍िर लौट आईं. ये देख वहां मौजूद हर कोई हक्का-बक्का रह गया. बेन के दिल को धड़कता देखकर रेबेका बिना किसी देरी के बेन को अस्‍पताल लेकर पहुंचीं. बताया जा रहा है कि, जब डॉक्‍टरों ने उसकी हालत देखी तो वे भी सन्‍न रह गए.

बेन के अस्‍पताल पहुंचते ही डॉक्‍टरों ने उन्‍हें तुरंत कोमा सेक्‍शन में डाल दिया, लेकिन जब जांच हुई तो वह भी दंग रह गए. बताया जा रहा है कि, बेन के हृदय में खून का थक्‍का जम गया था, यही वजह थी कि, उनके हार्ट ने काम करना बंद कर दिया था. बाद में उनकी सर्जरी की गई और स्टेंट डाला गया. ऑपरेशन के बाद डॉक्‍टरों ने रेबेका को बताया क‍ि, फिलहाल बेन कोमा में ही रहेंगे. बताया जा रहा है कि, दो दिन तक उसके मस्‍त‍िष्‍क में सूजन थी. इस बीच अस्पताल में सातवें दिन बेन को कई दिल के दौरे पड़े, लेकिन वह हर मुश्किल का सामना डटकर करते रहे और बच गए. 

बेन की मंगेतर रेबेका होम्‍स के कहा कि, मैं अस्पताल में हर वक्त बेन के साथ रही और उन्हें बताती रही कि मैं उससे प्यार करती हूं. इस बीच मैंने बेन के लिए ड्रीम ए लिटिल ड्रीम ऑफ मी गाना भी गाया. मैं बेन के तकिए पर अपना परफ्यूम छिड़का और उनके बगल में एक टेडी रख दिया, जिस पर लिखा था लव यू टू द मून एंड बैक. मुझे विश्वास था कि, उनके प्रति मेरे प्यार ने उन्हें जिंदा रखा. यह चमत्कार ही है कि वह बच गए. डॉक्‍टरों ने बेन को गेमिंग खेलने, धूम्रपान, खराब आहार और चेरी कोला के डिब्बे पीने से रोका है. मैं भी बेन को ये सब नहीं करने दूंगी. वहीं इस मामले में अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ जेनिफर हिल का कहना है कि, हमें यह जानकर खुशी हुई कि उनकी र‍िकवरी अच्‍छी हो रही है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मां के 50वें बर्थडे पर बेटे के सरप्राइज डांस परफॉर्मेंस ने जीता लोगों का दिल, यूजर्स ने बताया- बेस्ट गिफ्ट
दिल की धड़कन बंद होने के 50 मिनट बाद फ‍िर से जिंदा हो गया शख्‍स, सन्‍न रह गए डॉक्‍टर
एस्केलेटर में बुरी तरफ फंसा बच्ची का पैर, मच गई चीख-पुकार, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो
Next Article
एस्केलेटर में बुरी तरफ फंसा बच्ची का पैर, मच गई चीख-पुकार, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com