दिव्यांग Zomato Delivery Boy चला रहा था मोटराइज्ड व्हीलचेयर, शख्स ने शेयर किया Video, कहा- ये हैं असली हीरो

एक ज़ोमैटो डिलीवरी एजेंट (Zomato delivery agent) का वीडियो है जो एक बाइकर द्वारा ट्रैफ़िक के बीच में देखा गया है.

दिव्यांग Zomato Delivery Boy चला रहा था मोटराइज्ड व्हीलचेयर, शख्स ने शेयर किया Video, कहा- ये हैं असली हीरो

दिव्यांग Zomato Delivery Boy चला रहा था मोटराइज्ड व्हीलचेयर

इंटरनेट उन पोस्ट से भरा हुआ है जो डिलीवरी एजेंटों (delivery agents) द्वारा देखे गए अनकहे संघर्षों को बयान करते हैं. जहां कुछ लोग समझाते हैं कि उच्च शिक्षा पूरी करने के बाद भी उन्हें केवल अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए एक मामूली काम करना पड़ता था, वहीं कुछ शेयर करते हैं कि कैसे उन्होंने जीवन नामक यात्रा पर जाने के लिए शारीरिक अक्षमताओं को अनदेखा किया है. वे सभी कहानियाँ व्यापक रूप से प्रेरणादायक हैं और उस कीमती शैली को जोड़ते हुए एक ज़ोमैटो डिलीवरी एजेंट (Zomato delivery agent) का वीडियो है जो एक बाइकर द्वारा ट्रैफ़िक के बीच में देखा गया है.

हिमांशु द्वारा ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में वह मोटराइज्ड व्हीलचेयर पर बैठे शख्स का पीछा करते दिख रहे हैं. ज़ोमैटो टी-शर्ट पहने, डिलीवरी एजेंट को पता चलता है कि उसे रिकॉर्ड किया जा रहा है, तो वह एक प्यारी सी मुस्कान बिखेरता है. वह यह भी कहते हैं कि जीवन में कभी भी उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए.

जैसे ही वीडियो आगे बढ़ता है, बत्ती हरी होने के बाद डिलीवरी एजेंट ज़ूम करता है और ट्रैफ़िक चलना शुरू हो जाता है. कैप्शन में लिखा है, "इस शख्स को सलाम #Zomato #zomatoindia."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो को 13 हजार से अधिक बार देखा गया और कई प्रतिक्रियाएं मिलीं. कुछ लोगों ने बताया कि मोटर चालित व्हीलचेयर सिद्धार्थ डागा, स्वोस्तिक डैश और आशीष शर्मा द्वारा शार्क टैंक इंडिया में पेश किए गए उत्पाद के समान थी. अनुपम मित्तल ने उत्पाद की बहुत तारीफ की और टीम को आश्वासन दिया कि व्हीलचेयर की कीमत कम करने से कंपनी को भारत रत्न मिलना सुनिश्चित हो सकता है.