कंबल, जिसे पाते ही व्हीलचेयर पर बैठा शख्स अचानक उठकर चलने लगा, IPS ने शेयर किया Video, कही ये दिलचस्प बात

क्या आपने कभी कोई ऐसा कंबल देखा या सुना है जिसको पाते ही कोई व्हीलचेयर पर बैठा शख्स उठकर अचानक चलने लग जाए. सुनकर आपको अजीब लग रहा होगा, लेकिन ये सच है, जिसका एक वीडियो एक आईपीएस अधिकारी ने शेयर किया है.

कंबल, जिसे पाते ही व्हीलचेयर पर बैठा शख्स अचानक उठकर चलने लगा, IPS ने शेयर किया Video, कही ये दिलचस्प बात

कंबल, जिसे पाते ही व्हीलचेयर पर बैठा शख्स अचानक उठकर चलने लगा

आजकल सर्दी का आलम ये है कि सजाई और कंबल के अंदर घुसने के बाद तो उससे बाहर निकलने का मन ही नहीं करता. बस यही लगता है कि दिनभर ऐसे ही बिस्तर के अंदर बैठे रहें और चाय के साथ कुछ गर्मागर्म खाने को मिल जाए. इन दिनों अगर कोई सबसे प्यारी चीज है, तो वो है कंबल और रजाई फिर चाहे कोई गरीब हो या अमीर हर किसी को सिर्फ यही चाहिए. लेकिन, क्या आपने कभी कोई ऐसा कंबल देखा या सुना है जिसको पाते ही कोई व्हीलचेयर पर बैठा शख्स उठकर अचानक चलने लग जाए. सुनकर आपको अजीब लग रहा होगा, लेकिन ये सच है, जिसका एक वीडियो एक आईपीएस अधिकारी ने शेयर किया है. आप खुद देख लीजिए...

ये वीडियो आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर शेयर किया है. जिसके साथ उन्होंने मजेदार कैप्शन भी लिखा है. उन्होंने लिखा- जादुई कंबल! पाते ही व्हीलचेयर पर बैठा व्यक्ति चल पड़ा... वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स कुर्सी पर बैठा दिख रहा है. उसके पास दो लोग और खड़े हैं. वो उसे कंबल भेंट कर रहे हैं. देखकर लग रहा है कि जैसे कुर्सी पर बैठा शख्स दिव्यांग हो.

देखें Video:

वीडियो में सुना जा सकता है कि पहले वो शख्स अपना नाम रमेश सिंह बताता है. इसके बाद वो बताता है कि वो दिव्यांग है और रवि सर का इस वीडियो में शुक्रिया कर रहा है. वो कहता है कि उन्होंने हम दिव्यांग लोगों को इस काबिल समझा और कंबल वितरित किए. मैं रवि सर को धन्यवाद देना चाहता हूं. इसके बाद वो शख्स बड़े आराम से व्हीलचेयर से उठकर चल देता है. मतलब साफ है कि वो दिव्यांग तो है ही नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को अबतक 77 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. एक यूजर ने लिखा कि ऐसा कंबल तो हमारे समाज और अर्थव्यवस्था को चाहिए. दूसरे यूजर ने कमेंट किया कि कंबल हाथ में लो और विकलांगता दूर. तीसरे यूजर ने लिखा कि इससे ज्यादा और क्या चाहिए मेडिकल साइंस को. एक ने तो इस कंबल को अलादीन का कालीन बता डाला.