चंद सेकंड के लिए मास्क हटाना पड़ा महंगा, शख्स पर लगा 2 लाख का जुर्माना

भले ही कोरोना (Corona) के दौर में मास्क (Mask) लोगों के लिए सबसे ज्यादा कारगर चीज बन गई हो लेकिन इसकी वजह से कई बार ऐसी मुसीबतों से पाला पड़ता है, जिसके बारे में इंसान सोचता तक नहीं.

चंद सेकंड के लिए मास्क हटाना पड़ा महंगा, शख्स पर लगा 2 लाख का जुर्माना

इतना ही नहीं बल्कि ये मामला कोर्ट तक भी जा पहंचा.

नई दिल्ली:

कोरोना ने जिस तरह से दुनियाभर में तबाही मचाई है, उससे हम सभी वाकिफ है. यूं तो वैक्सीन (Vaccine) को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अहम हथियार माना जा रहा है. लेकिन अभी भी मास्क (Mask) की अहमियत कम नहीं हुई है. इसलिए हर रोज लोगों को मास्क का इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है, ताकि लोग कोरोना (Corona) की चपेट में आने से बच सके. भले ही कोरोना के दौर में मास्क लोगों के लिए सबसे ज्यादा कारगर चीज बन गई हो लेकिन इसकी वजह से कई बार ऐसी मुसीबतों से पाला पड़ता है, जिसके बारे में इंसान सोचता तक नहीं.

ब्रिटेन में हाल ही ने एक व्यक्ति का दावा है कि उसने एक दुकान में बस थोड़ी देर के लिए अपना मास्क उतारा था, जिसके लिए उस पर 2 लाख रुपये का भारी-भरकम जुर्माना लग गया. क्रिस्टोफर ओ'टूले (Christopher O'Toole) ने कहा कि उन्होंने एकत स्टोर में खरीदारी करते समय मास्क पहना था, पर तबीयत ठीक ना लगने पर उसे सिर्फ कुछ सेकंड (Second) के लिए हटा दिया. इसी दौरान स्टोर में मौजूद एक पुलिस अधिकारी उनके पास आया और मास्क ना पहनने के लिए उनका नाम लिख लिया. 

हालांकि ये वाकया फरवरी 2021 का है. क्रिस्टोफर ने कहा कि उन्हें मास्क पहनने के नियम से किसी तरह की कोई समस्या नहीं थी. लेकिन उन्होंने तो मास्क (Mask) को सिर्फ 16 सेकंड्स के लिए हटाया था, वो भी तब जब वह अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे. जब क्रिस्टोफर को एसीआरओ क्रिमिनल रिकॉर्ड्स ऑफिस से एक पत्र मिला तो वो चौंक गए, क्योंकि उन्हें £100 का जुर्माना भरने का आदेश दिया गया था. इस बारे में जब क्रिस्टोफर ने ई-मेल (E-Mail) पर अपनी सफाई देते हुए जुर्माना भरने में असमर्थता जताई, तो उन्हें ये जुर्माना £2,000 तक बढ़ा दिया गया.

ये भी पढ़ें: सड़क पर सो रहे स्ट्रीट डॉग को लग्जरी गाड़ी ने कुचला, वीडियो देख गुस्से से तिलमिला गए लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इतना ही नहीं बल्कि ये मामला कोर्ट (Court) तक भी जा पहंचा. क्रिस्टोफर को इस मामले की वजह से जल्द ही अदालत में पेश होना होगा. क्रिस्टोफर ने बताया, मैंने ई-मेल में समझाते हुए लिखा कि मैं 16 सेकंड के लिए अपना मास्क उतारने के लिए जुर्माना नहीं भरूंगा. जिसके बाद फिर महीनों तक इस बारे में कोई सूचना नहीं मिली. लेकिन साल के आखिर में एक पत्र मिला तो मैं हैरान रह गया, उसमें कहा गया था कि मुझ पर £2,000 का जुर्माना बकाया है.