बेटे को बचाने के लिए Great White Shark से अकेले भिड़ गया पिता, नहीं था कोई हथियार, कुछ ऐसा हुआ अंजाम

16 वर्षीय लड़के के पैर को एक बड़ी सी व्हाइट शार्क ने पकड़ लिया था, इस पर पिता ने उसे बचाने में जी जान लगा दी. लड़के को अस्पताल ले जाया गया.

बेटे को बचाने के लिए Great White Shark से अकेले भिड़ गया पिता, नहीं था कोई हथियार, कुछ ऐसा हुआ अंजाम

बेटे के लिए विशालकाय शार्क से भिड़ गया पिता

ऑस्ट्रेलिया में एक पिता अपने बेटे की जान बचाने के लिए विशालकाय शार्क से भिड़ गया. बेटे पर शार्क का हमला देख वह खुद को रोक न सका और बिना अपनी जान की परवाह किए, बिना किसी हथियार के शार्क से भिड़ने उतर गया. 16 वर्षीय लड़के के पैर को एक बड़ी सी व्हाइट शार्क (Great White Shark) ने पकड़ लिया था, इस पर पिता ने उसे बचाने में जी जान लगा दी. लड़के को अस्पताल ले जाया गया.

न्यूजवीक के मुताबिक, यह घटना रविवार को दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के एक समुद्र तट पर हुई. किशोर और उसके पिता फिशिंग ट्रिप पर थे. वह एक छोटी नाव पर सवाल थे, तभी एक विशालकाय व्हाइट शार्क ने किशोर पर हमला किया और उसके पैरों में अपने दांत गड़ा दिए. नाथन नेस और उनके पिता माइकल नेस तट से दो मील दूर थे. तभी शार्क ने हमला किया और उसके पैर में अपने दांत गड़ा दिए. सफ़ेद पॉइंटर शार्क, या ग्रेट व्हाइट, की लंबाई लगभग 6 फीट थी.

पिता ने ऐसे बचाई बेटे की जान

उसके पिता ने अपने बेटे को इस खतरनाक जानवर से बचाने के लिए उस तक पहुंचने में देर नहीं की. एक स्थानीय मीडिया आउटलेट से बात करते हुए, माइकल ने कहा, "मैं वास्तव में बहुत डरा हुआ था". लेकिन फिर उन्होंने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने अपने बेटे को दरिंदे से बचाया. उन्होंने कहा, "मैं अंदर पहुंचा, उसका मुंह खोला और मैंने उसे छोड़ दिया और वह वापस पानी में गिर गया."

हमले के बाद 16 वर्षीय बच्चे के इलाज के लिए पैरामेडिक्स को घटनास्थल पर भेजा गया. उन्होंने ब्लीडिंग को रोकने के लिए तुरंत काम किया और फिर उन्हें रॉयल एडिलेड अस्पताल ले जाया गया. एम्बुलेंस के प्रवक्ता क्रेग मर्डी ने कहा, "16 वर्षीय लड़के के पैर के निचले हिस्से पर तीन गहरे घाव या दांतों के निशान हैं." उन्होंने कहा, "जब हम यहां पहुंचे तब तक ब्लीडिंग नियंत्रित हो चुकी था."

ग्रेट व्हाइट शार्क ऑस्ट्रेलिया के जल में पाई जाती हैं. उनके पास बेहद नुकीले दांतों की कई पंक्तियां होती हैं, जो मांस को चीरने के लिए खास तौर पर होती हैं. ग्रेट व्हाइट शार्क उन तीन बड़ी प्रजातियों में से हैं जो मनुष्यों को बिना उकसावे के सबसे अधिक नुकसान पहुंचा सकती हैं

ये Video भी देखें: India की दो कंपनियों के मसालों में 'कैंसर पैदा करने वाले' तत्व

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com