गर्मी से राहत देने के लिए पुलिसकर्मियों को हर रोज़ पानी की बोतल बांटते हैं ये बुजुर्ग, लोगों ने शख्स को ऐसे दिया सम्मान

बेंगलुरु (Bengaluru) के एक बुजुर्ग शख्स ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) कांस्टेबलों (Constables) को पानी की बोतल बांट रहे हैं.

गर्मी से राहत देने के लिए पुलिसकर्मियों को हर रोज़ पानी की बोतल बांटते हैं ये बुजुर्ग, लोगों ने शख्स को ऐसे दिया सम्मान

पुलिसकर्मियों को हर रोज़ पानी की बोतल बांटते हैं ये बुजुर्ग

इंटरनेट पर एक वीडियो लोगों का दिल जीत रहा है. जिसमें दिखाया गया है कि बेंगलुरु (Bengaluru) के एक बुजुर्ग शख्स ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) कांस्टेबलों (Constables) को पानी की बोतल बांट रहे हैं. इस छोटे लेकिन दिल को छू लेने वाले वीडियो को ढेरों प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं, जिससे कई लोग उस शख्स के कार्य से बहुत प्रभावित हुए हैं. 

वीडियो को पुलिस ट्रैफिक वार्डन श्री राम बिश्नोई द्वारा एक्स पर साझा किया गया था. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए पोस्ट के कैप्शन में लिखा, ''मैं एक्टिवा चलाने वाले इस अंकल का नाम नहीं जानता, लेकिन मैं उनका काम जानता हूं. ड्यूटी पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को पानी पिलाना उनका दैनिक कर्तव्य है.'' मैं सचमुच उन्हें सलाम करता हूं."

देखें Video:

वीडियो की शुरुआत में वह सड़क के किनारे अपना स्कूटर रोकते हैं और अपने बैग से पानी की बोतलें निकालते हैं. फिर वह इन बोतलों को गर्मी में काम कर रहे ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबलों को सौंप देते हैं. इस पोस्ट को 31 मार्च को शेयर किया गया था. शेयर किए जाने के बाद से इसे एक लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. पोस्ट को करीब 2,000 लाइक्स भी मिले हैं और यह संख्या अभी भी बढ़ रही है. शेयर पर ढेरों कमेंट्स भी आए हैं. उस शख्स के प्रयासों की सराहना करने के लिए कई लोग पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपने रिएक्शन देने लगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक शख्स ने लिखा, "वाह. ऐसे अच्छे लोगों की वजह से ही दुनिया आज भी कायम है." दूसरे ने कहा, "वाह. कितना नेक काम है. दरअसल, ऐसी छोटी-छोटी चीजें बहुत आगे तक जाती हैं. मैं जब भी संभव होता है ऐसा करता हूं और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं." अगर हम ये छोटी-छोटी चीजें भी नहीं कर सकते तो इंसान के रूप में जन्म लेने का क्या फायदा.” तीसरे ने लिखा, "ये मानवता के रक्षक हैं, सच्चे भारतीय हैं जिनमें दया, प्रेम और साहस है और कोई भी बुराई इन्हें रोक नहीं सकती. जय हिंद!" चौथे ने साझा किया, "ऐसे कृत्य दर्शाते हैं कि मानवता अभी भी कायम है."