सड़क की सफाई के लिए शख्स ने किया देसी जुगाड़, चार झाड़ुओं को जोड़कर बना डाला गजब Road Cleaner - देखें Video

ये वीडियो देखने के बाद आप भी सोचेंगे कि जुगाड़ से तो कुछ भी हो सकता है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने बिना मेहनत किए सड़क की सफाई करने के लिए गजब का देसी जुगाड़ (Desi Jugaad) किया है.

सड़क की सफाई के लिए शख्स ने किया देसी जुगाड़, चार झाड़ुओं को जोड़कर बना डाला गजब Road Cleaner - देखें Video

सड़क की सफाई के लिए शख्स ने किया देसी जुगाड़

जुगाड़ है तो कुछ भी मुमकिन है. बात करें हमारे देश की तो यहां पर लोगों का आधा से ज्यादा काम तो जुगाड़ (Jugaad) से चलता है. काम को ज्यादा आसान बनाने के लिए लोग जुगाड़ का तरीका ही अपनाना पसंद करते हैं. या फिर ये कहिए की भारतीय लोगों को जुगाड़ की आदत पड़ चुकी है. लोग हर काम के लिए जुगाड़ का तारीका ज्यादा अपनाते हैं. कई बार तो नामुमकिन काम भी जुगाड़ से ही मुमकिन हो जाता है. ऐसा ही एक उदाहरण हम आपको दिखाने जा रहे हैं. ये वीडियो देखने के बाद आप भी सोचेंगे कि जुगाड़ से तो कुछ भी हो सकता है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने बिना मेहनत किए सड़क की सफाई करने के लिए गजब का देसी जुगाड़ (Desi Jugaad) किया है.

इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे इस देसी जुगाड़ वीडियो को jugaadu_life_hacks नाम के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक शख्स बिना मेहनत किए सड़क को साफ कर रहा है. शख्स ने झाड़ुओं को एक साथ बांध लिया है और दो पहिए की गाड़ी बनाकर उसके ऊपर पंखें कि डिजाइन से झाड़ुओं को लगा दिया है. वो आगे चलते हुए हाथ से इस दो पहिए वाली गाड़ी को खींच रहा है और चारों झाड़ुएं एकसाथ पंखे की तरह घूमते हुए सड़क का कचरा साफ कर रही हैं. तो दखा आपने कैसे इस देसी जुगाड़ ने इस सफाई के काम को आसान बना दिया है.

देखें Video:

लोगों को इस शख्स का ये जुगाड़ काफी पसंद आ रहा है. लोग इसके दिमाग की तारीफ कर रहे हैं. क्या इससे पहले कभी आपने सड़की साफ करने का ऐसा कोई तरीका पहले कभी देखा था. इस देसी जुगाड़ की वजह से सफाई करने में हाथ से झाढ़ू तक नहीं पकड़नी पड़ेगी और सफाई का काम भी हो जाएगा.

इस वीडियो को भी देखें : लेम्बोर्गिनी अवेंटाडोर रात में दुर्घटना के बाद सड़क पर छोड़ी गई मिली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com