शख्स ने किया गजब जुगाड़, साइकिल के साथ जोड़कर बनाया झूला, जिसमें फिटनेस और मज़ा दोनों मिलेगा एकसाथ - देखें Video

वीडियो में दिखाया गया है कि एक शख्स ने अपनी वर्कआउट साइकिल से जोड़कर एक झूला बनाया है, जिसमें एकसाथ दो काम हो सकते हैं. एक ये कि शख्स उस पर एक्सरसाइज भी करेगा और उसके साथ-साथ बच्चा झूला भी झूलेगा.

शख्स ने किया गजब जुगाड़, साइकिल के साथ जोड़कर बनाया झूला, जिसमें फिटनेस और मज़ा दोनों मिलेगा एकसाथ - देखें Video

शख्स ने किया गजब जुगाड़, साइकिल के साथ जोड़कर बनाया झूला

जुगाड़ (Jugaad) वो अद्भुत चीज़ है जो कई बार आविष्कार भी कर देता है. सोशल मीडिया पर वैसे तो अक्सर नए-नए जुगाड़ के वीडियो देखने को मिलते हैं, लेकिन इ बार जो वीडियो वायरल हो रहा है उसे आप जुगाड़ नहीं बल्कि आविष्कार कहेंगे. वायरल हो रहे वीडियो में दिखाया गया है कि एक शख्स ने अपनी वर्कआउट साइकिल से जोड़कर एक झूला बनाया है, जिसमें एकसाथ दो काम हो सकते हैं. एक ये कि शख्स उस पर एक्सरसाइज भी करेगा और उसके साथ-साथ बच्चा झूला भी झूलेगा. ये सुनकर आपको अजीब लग रहा होगा. लेकिन वीडियो देखने के बाद आपको इस बात पर यकीन हो जाएगा.

इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा (IPS Dipanshu Kabra) ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो में एक झूला दिखाया गया है, जिसके बगल में एक शख्स साइकिल पर एक्सरसाइज कर रहा है और झूले पर बच्चा झूल रहा है. आमतौर पर ऐसा झूला आपने किसी पार्क में ही देखा होगा. लेकिन यहां जो झूला दिख रहा है वो सिर्फ झूला नहीं है. क्योंकि बगल में शख्स जिस साइकिल पर एक्सरसाइज कर रहा है वो इस झूले से जुड़ी हुई है. आप ध्यान से देखिए शख्स जैसे-जैसे साइकिल का पैडिल मार रहा है, बच्चे का झूला भी आगे बढ़ रहा है. तो है ना ये नया आविष्कार. हमें यकीन है कि इससे पहले आपने ऐसा झूला नहीं देखा होगा.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोगों को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है. लोग इस शख्स के दिमाग की जमकर तारीफ कर रहे हैं. आईपीएस अधिकारी ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, फन+फिटनेस+फिजिक्स. यह #SuperDad का 3 इन 1 फ़ॉर्मूला बस अद्भुत है. वीडियो को अबतक 19 हजार बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- ‘हेल्थ के साथ खेल भी'. दूसरे ने लिखा- ‘पिता के लिए फिटनेस और बेटे के लिए खुशी की सवारी दोनों एक ही प्रयास में हो गए, जो एक अच्छा नवाचार है.'