विज्ञापन
This Article is From Feb 20, 2022

मैकेनिक ने टाटा नैनो को बनाया हेलीकॉप्टर, शादियों के लिए होने लगी बुकिंग

एक शख्स ने टाटा की नैनो कार को ही हेलीकॉप्टर के लुक में तब्दील कर दिया. जिस शख्स ने ये अनोखा जुगाड़ बनाया वो है बगहा निवासी गुड्डू. गुड्डू ने 2 लाख रुपये खर्च कर नैनो कार (Nano Car) को हेलिकॉप्टर बना दिया है. कमाल की बात ये है कि अब लोग उनके इसी जुगाड़ को शादियों के लिए बुक भी करते हैं.

मैकेनिक ने टाटा नैनो को बनाया हेलीकॉप्टर, शादियों के लिए होने लगी बुकिंग
अब ये खबर देशभर में काफी सुर्खियां बटोर रही है.
नई दिल्ली:

इस वक्त पूरे भारत में शादियों का सीजन (Wedding Season) चल रहा है. यकीनन आपको भी खूब सारी दावतों के न्योते आए होंगे. ये बात भी हम सभी बखूबी जानते हैं कि हर एक शख्स अपनी शादी के मौके को थोड़ा अलग बनाने के लिए तमाम तरह के बंदोबस्त करता है. कुछ लोग बग्गी पर दुल्हन (Bride) के घर पहुंचते हैं तो कुछ लोग महंगी गाड़िया लेकर. लेकिन अब लोग शादियों में हेलीकॉप्टर (Helicopter) का भी इस्तेमाल करते देखें जा सकते हैं. लेकिन असल समस्या ये है कि हेलीकॉप्टर का किराया इतना महंगा है कि इसे हर कोई अफोर्ड नहीं कर पाता है.

ऐसे में इन्हीं लोगों के लिए बिहार (Bihar) के एक शख्स ने एक सस्ता जुगाड़ देशभर में सुर्खियां बटोर ली. एक शख्स ने टाटा की नैनो कार को ही हेलीकॉप्टर के लुक में तब्दील कर दिया. जिस शख्स ने ये अनोखा जुगाड़ बनाया वो है बगहा निवासी गुड्डू. गुड्डू ने 2 लाख रुपये खर्च कर नैनो कार (Nano Car) को हेलिकॉप्टर बना दिया है. कमाल की बात ये है कि गुड्डू ने सेंसर (Sensor) का इस्तेमाल कर इसमें कुछ बदलाव भी किए है. अब लोग उनके इसी जुगाड़ को शादियों के लिए बुक भी करते हैं. अभी तक 19 लोगों ने इसे पहले ही बुक कर लिया है. 

ये भी पढ़ें: शार्क ने जबड़े में दबोच लिया था महिला का पैर, लात-मुक्के बरसाकर बचाई जान

अगर इसे कोई किराए पर लेना चाहता हो, तो उसके लिए 15,000 रुपये किराया (Rent) देना होगा. इस अनोखे जुगाड़ को बनाने वाले गुड्डू कहते हैं कि डिजिटल इंडिया के दौर में उनका यह आविष्कार आत्मनिर्भर भारत की मिसाल है. उन्होंने बताया कि इस तरह के 'हेलीकॉप्टर' को बनाने में उन्हें तकरीबन डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा की जरूरत होती है, जबकि इसे हाईटेक लुक देने में दो लाख रुपये से ज्यादा की रकम खर्च हो जाएगी. हालांकि ये कार उड़ती नहीं है कि लेकिन फिर भी ये जुगाड़ लोगों का ध्यान तेजी से अपनी तरफ खींच रहा है.
 

ये भी देखें: 'फिल्म 'गहराइयां' में मैं अलीशा के विकल्पों से सहमत नहीं': NDTV से दीपिका पादुकोण

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
कोचिंग सेंटर बना कुश्ती का अखाड़ा, आपस में भिड़े 'मां के लाडले', जमकर चले लात-घूंसे और चप्पल
मैकेनिक ने टाटा नैनो को बनाया हेलीकॉप्टर, शादियों के लिए होने लगी बुकिंग
इन 5 नस्ल के कुत्तों को पालने से पहले सोच लें 100 बार, इनमें होती हैं ये खतरनाक बीमारियां
Next Article
इन 5 नस्ल के कुत्तों को पालने से पहले सोच लें 100 बार, इनमें होती हैं ये खतरनाक बीमारियां
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com