विज्ञापन
Story ProgressBack

सांस लेने में हो रही थी दिक्कत, जांच के बाद डॉक्टर्स भी रह गए शॉक्ड, फेफड़े में फंसा था 4 सेमी लंबा कॉकरोच

डॉक्टरों की एक टीम के उस वक्त होश उड़ गए, जब उन्होंने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर अस्पताल पहुंचे एक मरीज की जांच की. पढ़ें क्या है पूरा माजरा.

Read Time: 3 mins
सांस लेने में हो रही थी दिक्कत, जांच के बाद डॉक्टर्स भी रह गए शॉक्ड, फेफड़े में फंसा था 4 सेमी लंबा कॉकरोच
सांस लेने में दिक्कत होने पर अस्पताल पहुंचा मरीज, डॉक्टर्स ने निकाला फेफड़े में फंसा था 4 सेमी लंबा कॉकरोच

Doctors Remove 4 Cm Long Cockroach From Man Lungs: इंटरनेट पर अक्सर कुछ ऐसे मामले देखने और सुनने को मिल जाते हैं, जिन पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही चौंका देने वाला मामला केरल के कोच्चि से सामने आ रहा है, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल, कोच्चि में एक शख्स को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. जब ये समस्या लेकर शख्स डॉक्टर के पास पहुंचा और जांच हुई तो डॉक्टर भी हक्के-बक्के रह गए. दरअसल, डॉक्टर ने इलाज के दौरान शख्स के फेफड़े से 4 सेमी लंबा कॉकरोच निकाला है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस मामाले को जानने के बाद पब्लिक भी शॉक्ड रह गई. 

सांस लेने में हो रही थी परेशानी (Cockroach in Patients Lungs)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों की एक टीम के उस वक्त होश उड़ गए, जब उन्होंने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर अस्पताल पहुंचे एक मरीज की जांच की. बताया जा रहा है कि, 55 वर्षीय मरीज का कोच्चि के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था. इस बीच जब डॉक्टरों ने मरीज के फेफड़ों की जांच की, तो अंदर का नजारा हैरान कर देने वाला था. बताया जा रहा है कि, फेफड़े में चार सेमी लंबा एक कॉकरोच फंसा हुआ था, जिसके कारण शख्स को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. करीब 8 घंटे चले ऑपरेशन के बाद डॉक्टर कॉकरोच को निकालने में कामयाब रहे, फिलहाल मरीज अब बिल्कुल ठीक है और उसे अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है.

फेफड़े तक कैसे पहुंचा कॉकरोच (4 cm cockroach in lungs)

रिपोर्ट के मुताबिक, कॉकरोच टुकड़ों में बिखर रहा था, जिसके कारण दिन-प्रतिदिन मरीज की श्वसन संबंधी स्थिति और खराब हो रही थी. कहा जा रहा है कि, मरीज के पिछले चिकित्सा उपचार के समय एक श्वास नली डाली गई थी. अनुमान लगाया जा रहा है कि, कॉकरोच उसी सांस नली से होता हुआ फेफड़े में प्रवेश कर गया होगा. 

हैरान कर देने वाले मामले (Cockroach in Lungs)

ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आते रहे हैं. हाल ही में एक ऐसा ही मामला चर्चा में था, जो दिल्ली के श्री गंगा राम अस्पताल से सामने आया था. बता दें कि, 20 दिनों से बार-बार उल्टी और पेट दर्द की शिकायत से परेशान एक 26 साल के लड़के के पेट से डॉक्टर्स ने 39 सिक्के और 37 चुंबक निकाले थे. बताया जा रहा है कि, अपने शरीर में जिंक बढ़ाने के लिए शख्स ने सिक्के और चुम्बक निगल लिए थे. इसी तरह दिसंबर में पिछले साल ताइवान में डॉक्टरों ने एक महिला की किडनी से 300 से ज्यादा पथरी निकाली थीं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऑटो वाले ने सरपट भगाया उल्टा ऑटो, देख हक्के-बक्के रह गए लोग, बोले- मान गए जनाब
सांस लेने में हो रही थी दिक्कत, जांच के बाद डॉक्टर्स भी रह गए शॉक्ड, फेफड़े में फंसा था 4 सेमी लंबा कॉकरोच
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Next Article
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;