बिल्ली को बचाने के लिए पेड़ पर चढ़े शख्स ने खुद को ही मुसीबत में डाला, फिर फायरफाइटर्स ने ऐसे बचाई जान - देखें Video

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बिल्ली पेड़ पर चढ़ने के बाद ऊपर ही फंस गई थी और नीचे नहीं आ पा रही थी. इसी बिल्ली को नीचे उतारने के लिए एक शख्स ने खुद की ही जान को आफत में डाल लिया.

बिल्ली को बचाने के लिए पेड़ पर चढ़े शख्स ने खुद को ही मुसीबत में डाला, फिर फायरफाइटर्स ने ऐसे बचाई जान - देखें Video

बिल्ली को बचाने के लिए पेड़ पर चढ़े शख्स ने खुद को ही मुसीबत में डाला

खास बातें

  • बिल्ली को बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ा शख्स
  • पेड़ पर खुद ही फंस गया शख्स
  • फायरफाइटर्स ने बचाई दोनों की जान

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बिल्ली पेड़ पर चढ़ने के बाद ऊपर ही फंस गई थी और नीचे नहीं आ पा रही थी. इसी बिल्ली को नीचे उतारने के लिए एक शख्स ने खुद की ही जान को आफत में डाल लिया. ओक्लाहोमा (Oklahoma) स्थित तुलसा (Tulsa) में एक आदमी ने पेड़ पर चढ़ी बिल्ली को बचाने की कोशिश की. लेकिन, जब ये शख्स खुद पेड़ पर चढ़ा तो फंस गया और फिर उसे बचाने के लिए फायरफाइटर्स को बुलाना पड़ा.

तुलसा अग्निशमन विभाग (Tulsa Fire Department) ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट में लिखा, ‘बिल्ली का मालिक उसके बच्चे के लिए इतना चिंतित था कि वह उसके बचाव के लिए खुद ऊपर चढ़ गया. लेकिन बदकिस्मती से दोनों ही ऐसी खतरनाक परिस्थिति में फंस गए थे, जहां से उनके लिए वापस जमीन पर उतर पाना काफी मुश्किल था. हालांकि, बाद में उन दोनों को सुरक्षित तरीके से नीचे ऊतार लिया गया.'

देखें Video:

इस पोस्ट के मुताबिक, स्थिति का जायज़ा लेने के बाद, विभाग ने कैप्टन जैक इनबॉडी और लैडर 27 के चालक दल से अपने हवाई उपकरण का इस्तेमाल करने के लिए अनुरोध किया. जिसके बाद कार्यवाहक FEO ब्रेट एलन ने एरियल को तैनात किया, ताकि फायरफाइटर जेम्स ब्रूक्स चढ़ सकें और उन्हें सुरक्षित नीचे उतार सकें. इस तरह बिल्ली और उसे रेस्क्यू करने के इरादे से पेड़ पर चढ़े शख्स की जान बचाई ली गई.


हाल ही में बिल्लियों से जुड़ी एक अन्य घटना में, एक दीवार के अंदर फंसी 16 बिल्लियों के परिवार को एक ठेकेदार ने बचाया था. फिलाडेल्फिया में घर पर आठ घंटे में नौ वयस्क बिल्लियों और सात बिल्ली के बच्चे को बचाया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com