नंगे हाथों से विशाल किंग कोबरा को पकड़ रहा था शख्स, अचानक जबड़ा खोलकर उछला Cobra और फिर...

किंग कोबरा दुनिया का सबसे लंबा विषैला सांप है, जिसकी औसत लंबाई 10 से 13 फीट है.

नंगे हाथों से विशाल किंग कोबरा को पकड़ रहा था शख्स, अचानक जबड़ा खोलकर उछला Cobra और फिर...

नंगे हाथों से विशाल किंग कोबरा को पकड़ रहा था शख्स

थाईलैंड (Thailand) के एक दिल दहला देने वाले वीडियो में एक स्वयंसेवक कार्यकर्ता को अपने नंगे हाथों से एक विशाल किंग कोबरा (King Cobra) को पकड़ते हुए दिखाया गया है. समाचार वेबसाइट थाइगर के अनुसार, दक्षिणी थाई प्रांत क्राबी में स्थानीय लोगों ने सांप के एक ताड़ के बागान में घुसने और एक सेप्टिक टैंक में छिपने की कोशिश करने के बाद अधिकारियों को सूचित किया.

विशालकाय कोबरा को कथित तौर पर 4.5 मीटर (लगभग 14 फीट) मापा और इसका वजन 10 किलोग्राम से अधिक था. एओ नांग सबडिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑर्गनाइजेशन के स्वयंसेवक सुती नवाद को सांप को पकड़ने में लगभग 20 मिनट का समय लगा. 40 वर्षीय नायवाद ने पहले सांप को एक खुली सड़क पर इधर उधर घुमाया और फिर उसे पकड़ने की कोशिश करने लगे.

उन्होंने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें किंग कोबरा को पकड़ने की सभी कोशिशों को विफल होते दिखाया गया है. एक बार तो, सांप अपना जबड़ा खोलकर आगे की ओर उछला, लेकिन नायवाद उसके रास्ते से हटने में कामयाब रहे.

देखें Video:

स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार सांप पकड़ने वाले ने बताया कि किंग कोबरा को पकड़ने के बाद उसके प्राकृतिक आवास में सुरक्षित छोड़ दिया गया. उन्होंने कहा कि सांप शायद अपने साथी की तलाश में था, क्योंकि हाल ही में स्थानीय लोगों ने एक और कोबरा मारा था.

नायवाद ने अन्य लोगों को भी सांप पकड़ने की कोशिश करने के प्रति आगाह करते हुए कहा कि उनका कौशल वर्षों के प्रशिक्षण के साथ आया है. इसलिए कोई भी इस वीडियो को देखकर किसी सांप को पकड़ने की कोशिश न करे.

किंग कोबरा एक विषैला सांप प्रजाति है, जो दक्षिणी और दक्षिण-पूर्व एशिया में पाई जाती है. यह दुनिया का सबसे लंबा विषैला सांप है, जिसकी औसत लंबाई 10 से 13 फीट है. रिकॉर्ड पर सबसे बड़े किंग कोबरा में से एक (18 फीट और 4 इंच) थाईलैंड में पकड़ा गया था, जहां सांपों की एक बड़ी आबादी है.

ये भी देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Looop Lapeta की एक्ट्रेस Taapsee Pannu, एक्टर Tahir Raj Bhasin और डायरेक्टर Aakash Bhatia से बातचीत