कोरोना वैक्सीन से बचने के लिए अपनाया ऐसा तरीका, चकरा गया नर्स का भी दिमाग

दुनियाभर में अभी भी बहुत से लोग ऐसे हैं जो कोरोना वैक्सीन लगवाने से हिचक रहे हैं. हाल ही में एक शख्स ने कोरोना वैक्सीन का सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए ऐसा तरीका आजमाया, जिसके बारे में जानकर हर किसी के होश उड़ जाएंगे.

कोरोना वैक्सीन से बचने के लिए अपनाया ऐसा तरीका, चकरा गया नर्स का भी दिमाग

इस खबर को सुनने के बाद कई लोग हैरत में पड़ गए.

नई दिल्ली:

कोरोना ने पूरी दुनिया के लोगों की जिंदगी में उथल-पुथल मचा रखी है. ऐसे में इस महामारी के खिलाफ वैक्सीनेशन प्रोग्राम को सबसे बड़ा हथियार माना जा रहा है. लेकिन तमाम जागरूक अभियानों के बावजूद कई लोग कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लेने से हिचक रहे हैं. आलम ये है कि कई लोग कोरोना वैक्सीन लेने के लिए अबतक राजी नहीं हो रहे हैं. जिस वजह से कई देशों की सरकारें लोगों को वैक्सीनेशन की अहमियत समझाने के लिए खूब मशक्कत कर रही है.

अब इटली (Italy) में एक 50 वर्षीय शख्स बिना कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाए वैक्सीनेट होने का सर्टिफिकेट (Vaccination Certificate) करने की कोशिश में लगा हुआ था. वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए उसने बड़ा ही हैरान करने वाला तरीका आजमाया. वह 'नकली हाथ' लगाकर इंजेक्शन लगवाने पहुंच गया. आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला.

एक रिपोर्ट के मुताबिक ये शख्स इटली के बिएला (Biella) का रहने वाला है. उसे कोरोना (Corona) सर्टिफिकेट चाहिए था, इसलिए वो एक वैक्सीनेशन सेंटर में पहुंच गया. वैक्सीन लगवाने के लिए जब नर्स ने उस शख्स से शर्ट की स्लीव ऊपर करने के लिए कहा तो उसने शर्ट के ऊपरी बटन खोलकर अपनी बांह का कुछ हिस्सा नर्स के सामने कर दिया. लेकिन शख्स की इस हरकत पर नर्स को शक हुआ.

इसके बाद नर्स को लगा कि कुछ तो गड़बड़ है. क्योंकि उसकी स्किन काफी अलग लग रही थी. ऐसे में नर्स ने शख्स से कहा कि वो अपना पूरा हाथ दिखाए. मगर शख्स इसके लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं हुआ. वो उसी बांह में इंजेक्शन (Injection) लगाने की जिद पर अड़ गया. लेकिन नर्स की  जिद के चलते उसे अपना पूरा हाथ दिखाना पड़ा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शख्स के हाथ दिखाते हुए नर्स के होश उड़ गए. दरअसल, उसने सिलिकॉन  से बना 'नकली हाथ' लगा रखा था. वह उसी पर वैक्सीन लगवाने की फिराक में था. जिससे वो सर्टिफिकेट हासिल कर सकें. एक और हैरानी की बात ये है कि पकड़े जाने पर भी उसने नर्स को घूस देकर वैक्सीन लगवाने की कोशिश की. फिलहाल इस घटना के बाद शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज हो गई है.