Video: जाको राखे साइयां मार सके न कोई, ट्रेन के नीचे आए 70 साल के बुजुर्ग की ऐसे बची जान

महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे जिले में कल्याण रेलवे स्टेशन पर दोपहर को मुंबई-वाराणसी ट्रेन गुजर रही थी. तभी एक बुजुर्ग ट्रेन पटरी पार करते समय इसकी चपेट में आ गए. चालक ने देखते ही इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए, हालांकि बुजुर्ग इंजन के नीचे फंस गए. इसके बाद उन्हें निकाला गया.

Video:   जाको राखे साइयां मार सके न कोई, ट्रेन के नीचे आए 70 साल के बुजुर्ग की ऐसे बची जान

कल्याण में पटरी पार करते समय ट्रेन के नीचे आया बुजुर्ग, ऐसे बची जान

मुंबई:

मुम्बई (Mumbai) से सटे कल्याण में रविवार को रेल पटरी पर अचानक से एक बुजुर्ग सामने आ गए. मुंबई वाराणसी स्पेशल  ट्रेन के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया. गाड़ी रुक तो गई, लेकिन बुजुर्ग इंजन के आगे अंदर फंस गए. रेल कर्मचारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर उन्हें बाहर निकाला. बुजुर्ग सुरक्षित हैं, उन्हें उनके परिवार के सुपुर्द कर दिया गया है. इस घटना से एक बार फिर साफ हुआ है. जाको राखे साइयां मार सके ना कोई.


रिपोर्ट्स के अनुसार- महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कल्याण रेलवे स्टेशन पर दोपहर को मुंबई-वाराणसी ट्रेन गुजर रही थी. तभी एक बुजुर्ग ट्रेन पटरी पार करते समय इसकी चपेट में आ गए. चालक ने देखते ही इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए, हालांकि बुजुर्ग इंजन के नीचे फंस गए. इसके बाद उन्हें निकाला गया. अगर इमरजेंसी ब्रेक न लगते तो कुछ भी हो सकता था. सेंट्रल रेलवे ने बुजुर्ग की जान बचाने वाले तीनों कर्मचारियों को 2-2 हजार रुपये का इनाम भी दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस घटना के बाद रेलवे ने एडवाइजरी भी जारी की है कि रेल की पटरी पार करना खतरनाक है. इसे पार न करें. अक्सर पटरी पार करते समय ऐसे हादसे होते रहते हैं. हजारों की जान अब तक इसी लापरवाही में जा चुकी है.