लिज़ ट्रस ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा, लोगों ने कहा- ऋषि सुनक होंगे क्या अगले पीएम?

लिज ट्रस का कार्यकाल सिर्फ 44 दिन तक ही रहा. जाने अनजाने में लिज ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वो सबसे कम दिनों तक पीएम पद पर रहने वाली नेता हैं. इससे पहले जॉर्ज कैनिंग थे. उन्होंने सिर्फ 119 दिनों तक ही कार्यकाल संभाला था.

लिज़ ट्रस ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा, लोगों ने कहा- ऋषि सुनक होंगे क्या अगले पीएम?

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने इस्तीफा दे दिया है. सोशल मीडिया पर यह ख़बर सनसनी की तरह फैल चुकी है. जानकारी के मुताबिक, ब्रिटेन की पीएम ने कहा- मैं जनादेश पर खरी नहीं उतर सकी. लिज ट्रस का कार्यकाल सिर्फ 44 दिन तक ही रहा. जाने अनजाने में लिज ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वो सबसे कम दिनों तक पीएम पद पर रहने वाली नेता हैं. इससे पहले जॉर्ज कैनिंग थे. उन्होंने सिर्फ 119 दिनों तक ही कार्यकाल संभाला था. हालांकि, जब तक देश को नया पीएम नहीं मिल जाता तब तक वो पीएम बनी रहेंगी. ऐसे में सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है कि भारतवंशी ऋषि सुनक पीएम पद के सबसे बड़े दावेदार हैं.

सबसे कम समय तक रहने वाली पीएम

खुश तो बहुत होंगे आप

क्या यही होंगे अगले पीएम?

भारतीयों का बहुत ही ज्यादा खुशी है.

हर्ष गोएनका का ये ट्वीट

 लिज ट्रस के काम से ब्रिटेन की जनता और Conservative पार्टी  के नेता खुश नहीं थे. इस कारण उन्हें इस्तीफा देना पड़ा. हालांकि, सोशल मीडिया पर लोग मीम्स और वीडियो शेयर कर रहे हैं. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि ब्रिटेन का अगला पीएम कौन हो सकता है?

ब्रिटेन की पीएम लिज ट्रस ने दिया इस्तीफा, मात्र 45 दिन रहीं पद पर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com