दो बूंद आंसू की कीमत हुई करोड़ों, इस खिलाड़ी ने जिस पेपर से पोछे थे आंसू, उसकी कीमत जान हैरान हो रही दुनिया

अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने रोते हुए बार्सिलोना (Barcelona) क्लब को अलविदा कहा था, उन्होंने जिस टिशू पेपर (Tissue Paper) से अपने आंसू पोछे थे, वो अब करोड़ों में बिकेगा.

दो बूंद आंसू की कीमत हुई करोड़ों, इस खिलाड़ी ने जिस पेपर से पोछे थे आंसू, उसकी कीमत जान हैरान हो रही दुनिया

दो बूंद आंसू की कीमत हुई करोड़ों, इस खिलाड़ी ने जिस पेपर से पोछे थे आंसू, उसकी कीमत जान हैरान हो रही दुनिया

अर्जेंटीना के फुटबॉल स्टार (Argentine football star) 34 वर्षीय लियोनेल मेसी (Lionel Messi) ने उस समय फुटबॉल जगत को चौंका दिया जब उन्होंने बार्सिलोना (Barcelona) को अलविदा कह दिया. हम सभी को वह प्रेस कॉन्फ्रेंस याद है, जहां मेसी के आंसू रुक ही नहीं रहे थे. यह वास्तव में मेसी के सभी फैंस के लिए एक भावनात्मक पल था. लेकिन, अब हमारे पास उसी प्रेस कॉन्फ्रेंस से जुड़ी एक दिलचस्प खबर है, जो आपको हैरान कर सकती है. यह उस टिशू पेपर के बारे में है, जिसे मेसी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने आंसू पोंच रहे थे. हां, आपने सही पढ़ा है. वो टीशू अब Meikeduo नाम की वेबसाइट पर नीलाम किया जाएगा. जिसकी कीमत अब 7.43 करोड़ रुपए रखी गई है.

गल्फ टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, मेसी द्वारा इसे बिन में फेंकने के बाद एक अनजान शख्स द्वारा टीशू उठा लिया गया था. उस शख्स ने तब लोकप्रिय वेबसाइटों पर विज्ञापन डाले और भारी कीमत की घोषणा की.

मेस्सी ने 8 अगस्त को अपने अंतिम बार्का प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. क्लब के साथ अपने 21 साल के सफल करियर के बाद उन्होंने स्पेनिश फुटबॉल क्लब को भावनात्मक विदाई दी. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जैसे ही मेसी ने आंसू बहाए, उनकी पत्नी एंटोनेला रोकुजो ने उनके आंसू पोछने के लिए उन्हें एक टिशू दिया था. हालाँकि, स्टार फ़ुटबॉलर ने इस टीशू की कीमत का ऐसा अंदाज़ा तो नहीं लगाया होगा.


स्पोर्ट बाइबिल के अनुसार, विज्ञापन अभी भी अंतरराष्ट्रीय नीलामी वेबसाइट पर लाइव है और यादगार चीजें अभी तक बेची नहीं गई हैं. कैप्शन में लिखा है, कि मेसी के इस कीमती सामान में उनकी "जेनेटिक सामग्री" है. इसलिए, संभावित खरीदारों को पता होना चाहिए कि उनके डॉलर के बदले में, उन्हें उनके जीन मिलेंगे, जो मेसी की तरह ही किसी अन्य फुटबॉलर को "क्लोन" करने में उनकी मदद कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मेसी ने फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन के साथ दो साल का अनुबंध किया है. अनुबंध को उक्त समय अवधि से आगे बढ़ाए जाने की संभावना है. वह अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम की कप्तानी भी करते हैं, जिसने हाल ही में इस साल कोपा अमेरिका कप जीता था. यह पहला बड़ा कप था जिसे राष्ट्रीय टीम ने 28 साल की लंबी अवधि के बाद जीता था. मेसी हो या उनका इस्तेमाल किया हुआ टिशू, यह साल उन दोनों के लिए आश्चर्यजनक मोड़ों का समय लगता है.