जीप सफारी की रस्सी से खेलने लगा था शेर, बुरी तरह सहम गए टूरिस्ट...देखें वीडियो

दुनिया में ज्यादातर लोगों को जंगल सफारी (Jungle Safari) करना पसंद होता है. मगर सफारी के वक्त कई बार ऐसा वाकया घट जाता है, जिसे इंसान जिंदगीभर नहीं भूल पाता है.

जीप सफारी की रस्सी से खेलने लगा था शेर, बुरी तरह सहम गए टूरिस्ट...देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी पॉपुलर हो रहा है.

नई दिल्ली:

जंगल में सफारी करना दुनिया (World) के सबसे रोमांचकारी अनुभवों में गिना जाता है. सफारी (Safari) के दौरान लोगों को कई दुर्लभ जानवर भी देखने को मिल जाते हैं. मगर कुछ एक बार सफारी के वक्त ऐसे वाकये घट जाते हैं, जिन्हें इंसान जिंदगी भर नहीं भूल पाता है. इन दिनों कुछ टूरिस्ट (Tourist) के साथ ऐसा ही एक वाकया घटा. इस घटना का एक वीडियो (Video) भी सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से पॉपुलर हो रहा है.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के जंगल (Forest) में सैर करने गए लोगों ने एक ऐसा वीडियो (Video) बनाया जिसे देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे. वहीं इस नजारे को देखने वाले लोग तो बुरी तरह डर भी गए थे. कैमरे में कैप्चर की गई फुटेज में एक अफ्रीकी शेर को सफारी एसयूवी के साथ 'टग-ऑफ-वॉर' खेलते हुए दिखाया गया है, सफारी के दौरान जीप पर कई पर्यटक मौजूद थे.

यहां देखिए वीडियो-

सोशल मीडिया (Social Media) पर पोस्ट किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि शेर कार में बंधी रस्सी को पकड़ कर ऊंचे हिस्से की ओर ले जाना चाह रहा है. ऐसा करते हुए शेर के मुंह से रस्सी का आखिरी हिस्सा गिर गया, तो वह नीचे चला गया और एसयूवी के आगे बढ़ने पर भी एक बार फिर उस पर चढ़ गया. इस कोशिश को करते हुए शेर जीप द्वारा कुछ दूरी तक घसीटता गया. 


ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी लड़की की मुस्कान पर फिदा हुए लोग, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस वीडियो (Video) के आखिर में, शेर अपने मुंह में रस्सी के साथ एसयूवी को मजबूती से बांधते हुए दिखाई दे रहा है. टूर गाइड जबुलानी सालिंडा ने बताया कि यह नजारा बिल्कुल अद्भुत था. जबुलानी को उसके एक साथी ने इलाके में एक नर शेर के बारे में पहले ही सतर्क कर दिया था. गाड़ी के गड्ढे में फंसने के बाद शेर दिखाई दिया और उसे टो रस्सी के सहारे उससे बचाना पड़ा.