हमारी तरह साबुन से कपड़े धोता है ये चिम्पांज़ी, आज साबित हो गया कि ये हमारे पूर्वज थे

लोग कहते हैं कि चिम्पांज़ी (Chimpanzee) या बंदर हमारे पूर्वज हैं. कई लोग इस बात से सहमत हैं और कई लोग असहमत हैं. ये एक अलग विषय है. मगर इनके हरकतों को देखने के बाद लगता है कि ये वाकई में हमारे पूर्वज ही थे.

हमारी तरह साबुन से कपड़े धोता है ये चिम्पांज़ी, आज साबित हो गया कि ये हमारे पूर्वज थे

लोग कहते हैं कि चिम्पांज़ी (Chimpanzee) या बंदर हमारे पूर्वज हैं. कई लोग इस बात से सहमत हैं और कई लोग असहमत हैं. ये एक अलग विषय है. मगर इनके हरकतों को देखने के बाद लगता है कि ये वाकई में हमारे पूर्वज ही थे. सोशल मीडिया पर इनके वीडियोज़ वायरल होते रहते हैं. अभी हाल ही में एक चिम्पाज़ी का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक चिम्पाज़ी कितनी बुद्धिमानी से सबका दिल जीत ले रहा है.

वीडियो देखें

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक चिम्पाज़ी साबुन से इंसानों की तरह कपड़े धोते हुए नज़र आ रहा है. वो ऐसे धो रहा है मानो कोई इंसान धो रहा है. पहले वो कपड़े को पानी में डुबोता है, फिर उसे हाथों से धोता है, उसके बाद साबुन लगाता है. ये वीडियो लोगों को बहुत ही प्रभावित कर रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो पर लोग बहुत ज़्यादा कमेंट्स कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को __tamannaaa__ नाम के इंस्टाग्राम यूज़र ने शेयर किया है. अब तक हज़ारों लोगों ने इस वीडियो को देखा है, वहीं सैंकड़ों लोगों ने इस पर कमेंट्स किए हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- ये चिम्पाज़ी तो बहुत मेहनती है. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- चिंपाजी बुद्धिमान जानवर होते हैं.