तलाब से एक साथ खड़े होकर पानी पीते दिखे तेंदुआ और हिरण, वीडियो देख लोगों ने कहा- प्यास सबको लगती है

जहां देश में असहिष्णुता बढ़ती जा रही है, उस बीच सामने आया ये वीडियो एक खास संदेश दे रहा है. आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने वीडियो को इसी खास मैसेज के साथ साझा किया है. वीडियो में तेंदुआ और हिरण एक साथ एक ही तालाब में पानी पीते नजर आ रहे हैं.

तलाब से एक साथ खड़े होकर पानी पीते दिखे तेंदुआ और हिरण, वीडियो देख लोगों ने कहा- प्यास सबको लगती है

सोशल मीडिया पर अक्सर जानवरों के बीच लड़ाई और गैंगवार के वीडियोज सामने आते हैं, लेकिन हाल में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देख कहा जा सकता है कि इंसानों को भी इन जानवरों से कुछ सीख लेने की जरूरत है. जहां देश में असहिष्णुता बढ़ती जा रही है, उस बीच सामने आया ये वीडियो एक खास संदेश दे रहा है. आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने वीडियो को इसी खास मैसेज के साथ साझा किया है. वीडियो में तेंदुआ और हिरण एक साथ एक ही तालाब में पानी पीते नजर आ रहे हैं.

हिरण को देख चुपचाप खड़ा रहा तेंदुआ
वीडियो में दो हिरण को एक तेंदुए के साथ तालाब से पानी पीते देखा जा रहा है. तेंदुआ तालाब में पानी पी रहा होता है, वहीं उसके ठीक सामने पानी के अंदर एक हिरण खड़ा होता है, जिसे देख वह कुछ भी नहीं कहता, हमला करना तो दूर वह उसकी तरफ देखता तक नहीं. इतने में एक और हिरण पीछे से आता है, जो पहले तो तेंदुए को देख थोड़ा घबराता है लेकिन फिर उसके शांत मिजाज को देख वह भी उसी तालाब से पानी पीने लगता है, जिससे तेंदुआ पानी पी रहा होता है. वीडियो को देख हर कोई हैरान है और इन जानवरों के सहिष्णुता की चर्चा हो रही है.

वीडियो देखें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैप्शन के जरिए दिया मैसेज
वीडियो को शेयर करते हुए आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा ने लिखा, 'जानवर सहिष्णुता का अपने धर्म के रूप में पालन कर सकते हैं, हमारे पास आस्था और विश्वास के नाम पर साथी भाई का सिर काटने वाले 'शैतान' हैं. बस बर्बर'. वीडियो को 12 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है. वीडियो पर कमेंट करते हुए लोग जानवर के इस स्वभाव को लेकर अचरज जता रहे हैं तो कुछ इनसे सीख लेने की बात कर रहे हैं.