बंदरों ने हवा में उछल-उछलकर किया मजेदार डांस, देखकर लगेगा जैसे पैरों में लगी हो स्प्रिंग - देखें Funny Video

ये वीडियो इंग्लैंड के चेस्टर चिड़ियाघर (Chester Zoo) के इंस्टाग्राम पेज से पोस्ट किया गया है. वीडियो के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा है, मिलिए अपने नए पसंदीदा जानवर से... सिफ़ाका!.

बंदरों ने हवा में उछल-उछलकर किया मजेदार डांस, देखकर लगेगा जैसे पैरों में लगी हो स्प्रिंग - देखें Funny Video

बंदरों ने हवा में उछल-उछलकर किया मजेदार डांस, देखकर लगेगा जैसे पैरों में लगी हो स्प्रिंग

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जिसे देखकर लोग हंसते-हंसते लोटपोट हुए जा रहे है. आप भी देखिए कि कैसे दो बंदरों ने हवा में उछल-उछलकर किया मजेदार डांस, इन्हें देखकर ऐसा लगता है मानो इनके पैरों में स्प्रिंग लगी हो और ये डांस करने के लिए ही जन्मे हों.

ये वीडियो इंग्लैंड के चेस्टर चिड़ियाघर (Chester Zoo) के इंस्टाग्राम पेज से पोस्ट किया गया है. वीडियो के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा है, मिलिए अपने नए पसंदीदा जानवर से... सिफ़ाका!. ये यूरोप में देखे जाने वाले अपनी तरह के पहले अविश्वसनीय दुर्लभ 'डांसिंग' लीमर्स (बंदर की एक प्रजाति) (lemurs) है.

देखें Video:

इस वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर काफी पसंद कर रहे है. इनका डांस कुछ ऐसा की अच्छे-अच्छे डांसर व कोरियोग्राफर भी इनके सामने पानी भरने लगे. बंदरों की मस्ती का ये वीडियो इसे देखने वालों को भी मस्ती से भर देता है. इस वीडियो को  इंस्टाग्राम पर अब तक 64,000 से ज्यादा व्यूज़ मिल चुके है. इस वीडियो को देखने के बाद कई यूजर्स इन बंदरों को प्रत्यक्ष में देखने की इच्छा जता रहे हैं.


आपको बता दें कि सिफाका वानर कुल का लीमर है, जो केवल मैडागास्कर द्वीप पर ही पाए जाते हैं. वर्तमान में यहां पर लगभग 60 प्रकार के लीमर्स हैं. यह बहुत ही दुःख की बात है कि वनों के विनाश और शिकार के कारण, कई लीमर्स विलुप्त होने के कगार पर हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ऐसा पहली बार नहीं है जब बंदर लोगों को इतने पसंद आये हैं. इससे पहले भी बंदरों के कई वीडियोज लोगों को इतने भाए हैं कि उन्हें लाखों व्यूज मिले हों.