मजदूरों ने घर बनाने के लिए किया गजब जुगाड़, क्रेन के साथ टांग दी ट्रॉली, IPS ने तारीफ में कही ये बात

देखिए कैसे मजदूरों ने घर बनाने के लिए ट्रॉली को क्रेन से लटका रखा है और उसी ट्रॉली पर खड़े होकर दीवार बना रहे हैं. लोग मजदूरों के इस जुगाड़ के फैन हो गए हैं.

मजदूरों ने घर बनाने के लिए किया गजब जुगाड़, क्रेन के साथ टांग दी ट्रॉली, IPS ने तारीफ में कही ये बात

मजदूरों ने घर बनाने के लिए किया गजब जुगाड़, क्रेन के साथ टांग दी ट्रॉली

इंटरनेट ऐसी दुनिया है जहां हर तरह के वीडियो की भरमार है, फिर चाहे वो फनी वीडियो हो या फिर जुगाड़ (Jugaad Video) का वीडियो. सोशल मीडिया पर जुगाड़ के बहुत से वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं. जुगाड़ को आप एक तरह का टैलेंट भी कह सकते हैं, क्योंकि जब कोई काम मुश्किल या नामुमकिन होता है, तो लोग इसी जुगाड़ यानी टैलेंट का इस्तेमाल करके अपने काम को आसान और संभव बना लेते हैं. और कई बार तो जुगाड़ से ऐसे काम भी कर लेते हैं, जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते. जैसे कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस जुगाड़ फोटो को ही देख लीजिए.

वायरल हो रही इस तस्वीर को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने ट्विटर पर शेयर किया है. फोटो के साथ कैप्शन में उन्होंने लिखा है- जुगाड़ के मामले में #भारतीयों का कोई मुकाबला नहीं. इस तस्वीर में आप भारतीयों की जुगाड़ कला का अद्भुत नमूना देख सकते हैं. देखिए कैसे मजदूरों ने घर बनाने के लिए ट्रॉली को क्रेन से लटका रखा है और उसी ट्रॉली पर खड़े होकर दीवार बना रहे हैं. लोग मजदूरों के इस जुगाड़ के फैन हो गए हैं.

लोग फोटो पर ढेरों कमेंट कर रहे हैं. साथ ही जुगाड़ करने वाले शख्स की तारीफ भी कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट में लिखा-  'जहां जितना ज्यादा अभाव होगा, वहां उतना जुगाड़ होगा. आवश्यकता जुगाड़ की जननी है.' वहीं, कुछ लोगों को ये जुगाड़ पसंद नहीं आया. उनका कहना है कि यह किसी की जान भी ले सकता है. प्लीज ऐसा ना करें.

ये भी पढ़ें- 

जनता खुद भाजपा से लड़ रही, छठे-सातवें चरण में उसका खाता भी नहीं खुल पाएगा : अखिलेश यादव

3 बहनों ने एक ही शख्स को किया प्रपोज, खुशी से फूला नहीं समाया, उठाया लिया ये कदम

बाघ करने जा रहा था Attack, लंगूर ने जान बचाने के लिए चली चाल, अपने ही जाल में फंस गया टाइगर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हॉट टॉपिक : यूक्रेन में घायल हरजोत का खर्च उठाएगी सरकार, NDTV की खबर का असर