Durga Puja: कोलकाता में पहली बार बनाया गया Pet Friendly दुर्गा पूजा पंडाल, इंटरनेट यूजर्स हैरान

Kolkata Durga Puja Pandal 2022: हाल ही में कोलकाता का एक पूजा पंडाल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, इस बार कोलकाता में यूनिक थीम पर पेट फ्रेंडली दुर्गा पूजा पंडाल बनाए गए हैं, जिसकी तस्वीरें कोलकाता पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर की हैं.

Durga Puja: कोलकाता में पहली बार बनाया गया Pet Friendly दुर्गा पूजा पंडाल, इंटरनेट यूजर्स हैरान

PHOTOS: दुर्गा पूजा पंडाल का डॉग स्क्वॉड ने किया उद्घाटन, चीफ गेस्ट बने डॉग स्क्वॉड की टीम

Kolkata Pet Friendly Durga Puja: भारत में दुर्गा पूजा की सबसे ज्यादा रौनक कोलकाता में ही देखने को मिलती है. यहां हजारों पूजा पंडालों में दुर्गोत्सव की एक अलग ही धूम देखते ही बनती है. यहां पंडालों में पारंपरिक डांस देखने को मिलता है. इसके साथ ही औरतों द्वारा खेली जाने वाली सिंदूर की होली काफी फेमस है. वहीं यहां का खान-पान भी काफी खास है. ये सभी चीजें कोलकाता की दुर्गा पूजा को और खास बनाती है. इन दिनों कोलकाता का एक पूजा पंडाल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. आइये आपको भी बताते हैं इस दुर्गा पूजा पंडाल की खासियत.

इस बार कोलकाता में यूनिक थीम पर दुर्गा पूजा पंडाल बनाए गए हैं, जो हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. यूं तो कोलकाता (Kolkata) के दुर्गा पूजा पंडालों की भव्यता देखते ही बनती है. वहीं इस साल कई पंडाल ऐसे भी हैं, जिनकी अलग थीम उन्हें सुर्खियों में बनाए हुए है, जैसा कि हाल ही में वायरल इस दुर्गा पूजा पंडाल की तस्वीरों को देखकर लगाया जा सकता है, जिसमें पेट फ्रेंडली दुर्गा पूजा पंडाल दिखाई दे रहा है. दरअसल, इस साल पहली बार कोलकाता पुलिस के डॉग स्क्वायड की चार टीमें राज्य की पहली पेट फ्रेंडली दुर्गा पूजा के उद्घाटन में चीफ गेस्ट के तौर पर शामिल हुई हैं. इस पेट थीम वाले पंडाल की कई तस्वीरें कोलकाता पुलिस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं.

कोलकाता पुलिस ने तस्वीरें शेयर करते हुए पोस्ट में लिखा, महालया की शाम को हमारे डॉग स्क्वॉड के चार सदस्यों - लैब्राडोर्स मौली और कैम्फर और जर्मन शेफर्ड लिज़ा और डिंकी ने कोलकाता की पहली पालतू-मैत्रीपूर्ण दुर्गा पूजा के उद्घाटन में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. सौजन्य बिधान सारणी एटलस क्लब है. यह पहली बार है जब हमारे डॉग स्क्वॉड ने दुर्गा पूजा में भाग लिया है. वहीं यूजर्स इन यूनिक पंडाल की तस्वीरें को देखकर तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, मौली डिंकी कपूर मां दुर्गा आप सभी को आशीर्वाद दें. एक अन्य यूजर ने लिखा, सो क्यूट ऑल ऑफ देम.

बताया जा रहा है कि, इस पेट फ्रेंडली दुर्गा पूजा पंडाल में लोग अपने पालतू डॉग्स और कैट्स के साथ मां दुर्गा की झलक पाने आ सकते हैं. वहीं श्यामबाजार में बिधान सारणी एटलस क्लब के पंडाल ने आवारा और देसी ब्रीड के डॉग को अपनी थीम बनाया. सोशल मीडिया पर कोलकाता पुलिस द्वारा शेयर की गई इन तस्वीरों में भगवान के सामने चार डॉग्स को झुके हुए देखा जा सकता है. इन तस्वीरों को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. इसके साथ ही कोलकाता पुलिस के इस प्रयास की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. 

वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इन तस्वीरों को शेयर करते हुए कोलकाता पुलिस ने लिखा कि, हमारे डॉग स्क्वॉड के 4 सदस्यों ने कोलकाता के पहले पालतू जानवरों के अनुकूल बने पंडाल के उद्घाटन में मुख्य अतिथि के रूप में एक बहुत ही विशेष उपस्थिति दर्ज की है.
 

* ""Video: टीचर की इस बात पर बच्ची की आंखों से टपक पड़े आंसू, जवाब सुन हंस-हंस कर हो जाएंगे लोटपोट
* मुंबई एसी लोकल ट्रेन में झूमकर गरबा करतीं महिलाओं का Video हुआ वायरल, देखते ही थिरकने को हो जाएंगे मजबूर
* "VIDEO: मशीन से भी ज्यादा Speed से काम करता है यह शख्स, यकीन न हो तो खुद ही देख लो

देखें वीडियो- ऋचा चड्ढा और अली फजल शादी समारोह के लिए मुंबई से रवाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com