Video: गर्मियों में सब्जियों को सड़ने से बचाने के लिए सोशल मीडिया पर सामने आया एक गजब का DIY

How to Store Vegetables: हाल ही में सोशल मीडिया पर सब्जियों और फलों को ज्यादा समय तक ताजा रखने व सड़ने से बचाने की कमाल की ट्रिक्स से जुड़ी वीडियो सामने आ रही है, जो यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है.

Video: गर्मियों में सब्जियों को सड़ने से बचाने के लिए सोशल मीडिया पर सामने आया एक गजब का DIY

How To Store Vegetables To Keep Them Fresh: बिजी लाइफस्टाइल के चलते अक्सर लोग घर का सामान या फिर खाने-पीने की चीजें को एक बार में इकट्ठा ले आते हैं, ताकि रोज-रोज के इस काम से बचा जा सके, लेकिन कई बार उनका ये काम तब खराब हो जाता है, जब इकट्ठी लाईं गईं सब्जियां और फल (Vegetables And Fruits) सड़ने लगते हैं. गर्मियों के मौसम में अक्सर लोगों को इस परेशानी का सामना करना पड़ जाता है, लेकिन सोशल मीडिया के इस जमाने में हर परेशानी का इलाज है. यूं तो इंटरनेट पर हर तरह की परेशानी को दूर करने वाली वीडियो और रील्स सामने आती रहती हैं, फिर चाहे वो लाइफस्टाइल से जुड़ी हो या फिर आपके किचन से जुड़ी छोटी से छोटी या फिर बड़ी से बड़ी चीज से. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें सब्जियों और फलों को सड़ने से कैसे बचाया जा सके, इससे जुड़ी कुछ DIY शेयर की गई है.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि, सबसे पहले एक शख्स टमाटर को खराबव होने से बचाने के लिए किए जाने वाला उपाय बता रहे हैं. वीडियो में शख्स टमाटर के हरे डंठल वाले भाग पर टेप चिपका देता है. दिया जाता है और फिर उसमें एक टिशू घुसा दिया जाता है. इसके बाद उसके ऊपर स्प्रे कर दिया जाता है. वीडियो में आगे लहसुन को खराब होने से बचाने और फ्रेश रखने के लिए उसे सबसे पहले पन्नी में रख लिया जाता है और फिर उसमें एक चम्मच नमक और थोड़ी सी चाय की पत्ती मिलाकर बंद कर दिया जाता है, ताकि वो काफी समय तक ताजा रहे. इसी क्रम में गाजर को एक डलिया में रखने से पहले नीचे प्याज के छिलके डाल दिए जाते हैं, जिनके ऊपर गाजर को रखकर यह बताया जा रहा है कि, इससे गाजर थोड़ा ज्यादा दिन फ्रेश रह सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को @TansuYegen नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 942.1K व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 11 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. महज 34 सेकंड के इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.