पढ़ने के लिए बच्चे ने लगाया देसी जुगाड़, वीडियो देख सिर खुजलाने लगे लोग

इस मजेदार वीडियो में एक बच्चे को पढ़ाई करने के लिए एक बेहद गजब का जुगाड़ लगाते देखा जा रहा है. पढ़ाई करते बच्चे का अतरंगी अंदाज देखकर आप भी सिर खुजलाने को मजबूर हो जाएंगे.

पढ़ने के लिए बच्चे ने लगाया देसी जुगाड़, वीडियो देख सिर खुजलाने लगे लोग

बच्चे की पढ़ाई का देसी जुगाड़ देख लोगों के दिमाग का हुआ दही, लोगों ने कहा, ये कौन सा तरीका है

अक्सर लोग कहावतों के जरिए अपनी बात कहते सुनाई पड़ते हैं. इन्हीं में से कुछ कहावतों में शिक्षकों की तुलना कुम्हार से की जाती रही है, जो कीमती समय में नये नये तरीके इजाद कर स्टूडेंट्स को पढ़ाते और उनका भविष्य उज्जवल बनाते नजर आते हैं. सोशल मीडिया पर यूं तो पढ़ाई करते बच्चों के गजब के जुगाड़ काबिले तारीफ होते हैं, लेकिन इनमें से कुछ जुगाड़ इतने अजीबोगरीब होते हैं, जिन्हें देखकर आप पेट पकड़कर हंसने को मजबूर हो जाएंगे. इंटरनेट पर सामने आए इस वीडियो में एक बच्चा बेहद अतरंगी ढंग से पढ़ाई करता नजर आ रहा है, जिसे देखकर आपका दिमाग भी चकरा जाएगा.

यहां देखें पोस्ट

पढ़ाई करने के लिए बच्चे ने लगाया देसी जुगाड़ 

इस मजेदार वायरल वीडियो में बच्चे का देसी जुगाड़ (Desi jugaad in india) लोगों के दिमाग का दही कर रहा है. यूं तो बदलते समय में पढ़ाई का तरीका भी बदला है. अब बच्चों को बेहद आसान तरीके से पढ़ाने की ट्रिक आजमाई जाती है, जो बच्चों को भी खूब पसंद आता है. अगर बिना किसी तनाव के बच्चों को पढ़ाया जाये तो वाकई ये तरीका काफी कारगर साबित हो सकता है. वायरल हो रहे इस वीडियो में बच्चा एक बिस्तर पर लेटा नजर आ रहा है. वहीं बेड के ऊपर लगे स्टैंड में कुछ किताबें दिखाई दे रही है, जो टेप की मदद से केबल से अटैच की गई हैं. इस दौरान केबल का दूसरा हिस्सा टेप की मदद से बच्चे के सिर से चिपाकाया गया है. वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है मानो बच्चा पढ़ाई करने के लिए कुछ अतरंगी ही दिमाग चला रहा है. 

देसी जुगाड़ का यह वीडियो कर रहा है हैरान

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. वीडियो में नीचे लिखा आ रहा है, 2050 में रहने वाला बच्चा. इसी साल 12 मई को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 3 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'भाई नॉलेज डाउनलोड कर रहा है.' वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर एक से बढ़कर एक मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं. वहीं कुछ यूजर्स वीडियो की खूब मौज ले रहे हैं.
 

ये भी देखें- सारा अली अपनी फिल्म जरा हटके जरा बचके पर : "हम एक देश हैं, हम सभी में एक जैसी भावनाएं हैं"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com