फैक्ट्री में कैसे बनते हैं मुरमुरे? देखने के बाद भूल जाएंगे खाना, Video देख लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

ये वीडियो आपमें से कुछ लोगों को निराश भी कर सकता है. इंस्टाग्राम पर foodie_incarnate नाम के पेज से शेयर किया गया है. कैप्शन में लिखा है- शॉकिंग मुरमुरे (पफ्ड राइस) बनाने की प्रक्रिया.

फैक्ट्री में कैसे बनते हैं मुरमुरे? देखने के बाद भूल जाएंगे खाना, Video देख लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

फैक्ट्री में कैसे बनते हैं मुरमुरे?

मुरमुरे (Murmure) खाना हर किसी को पसंद होता है. शहर कोई भी हो, लेकिन अलग-अलग नामों के साथ आपको मुरमुरे (puffed rice) मिल ही जाएंगे. इससे बनने वाला पॉप्युलर स्ट्रीट फूड, जिसे भेलपुरी के नाम से भी जाना जाता है, लगभग हर शहर में लोगों का पसंदीदा है. भेलपुरी (Bhelpuri) को मुरमुरे, सेव, प्यीज़, टमाटर, खट्टी-मीठी चटनी, कुछ चटपटे मसाले और नींबू मिलाकर तैयार किया जाता है. इसकी खास बात ये है कि आपको हर शहर में इसकी अलग-अलग वैराएटी मिल जाएगी. लेकिन, जिस मुरमुरे को आप इतना स्वाद लेकर खाते हैं, कभी आपने सोचा है आखिर इसे बनाया कैसे जाता है? अगर नहीं देखा, तो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देख लीजिए, इसे देखने के बाद शायद फिर कभी आपको मुरमुरे खाने का मन ही ना करे.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो आपमें से कुछ लोगों को निराश भी कर सकता है. इंस्टाग्राम पर foodie_incarnate नाम के पेज से शेयर किया गया है. कैप्शन में लिखा है- शॉकिंग मुरमुरे (पफ्ड राइस) बनाने की प्रक्रिया. भेलपुरी प्रेमी को टैग करिए. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स पहले पैर से चावल को कुचल रहा है. इसके आगे वीडियो को जब आप पूरा देखेंगे तो आपको खुद पता चल जाएगा कि मुरमुरे कितनी गंदगी से तैयार किया जाता है. जिसे देखकर आपका मन खराब हो जाएगा.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे आपको बता दें कि ये वीडियो काफी पुराना है, जो कि एक बार फिर से वायरल हो रहा है. 18 जुलाई को पोस्ट किए गए इस वीडियो को अबतक 16 लाख से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है. लोग वीडियो पर अपने ढेरों रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- ये चैनल बचपन के मेरे सभी पसंदीदा खाने की चीजों के लिए मेरी पसंद को खत्म करने के लिए समर्पित है. मेरी पसंद को खत्म करने के लिए शुक्रिया. दूसरे यूजर ने लिखा- इतना भी क्या बुरा है इसमें, भेल खाके भला क्या आजतक कोई मरा है. तीसरे ने लिखा- मैं तो फिर भी खाऊंगी. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.