महाराष्ट्र संकट के बीच वायरल हुआ जसपाल भट्टी का ये मज़ेदार Video, लोग बोले- 15 साल बाद क्या कुछ बदला है ?

इस क्लिप में जसपाल भट्टी एक एजेंट की भूमिका निभा रहे हैं, जिसकी विशेषज्ञता का क्षेत्र उन नेताओं को विधायकों की खरीद-फरोख्त है जो सरकार बनाना चाहते हैं, लेकिन उनके पास पर्याप्त उम्मीदवार नहीं हैं.

महाराष्ट्र संकट के बीच वायरल हुआ जसपाल भट्टी का ये मज़ेदार Video, लोग बोले- 15 साल बाद क्या कुछ बदला है ?

महाराष्ट्र संकट के बीच वायरल हुआ जसपाल भट्टी का ये मज़ेदार Video

महाराष्ट्र में चल रहे संकट के बीच (Maharashtra crisis), डीडी के हिट शो फुल टेंशन की एक क्लिप जो दिवंगत व्यंग्यकार जसपाल भट्टी की है, इंटरनेट पर वायरल हो रही है. इस क्लिप में जसपाल भट्टी (Jaspal Bhatti) एक एजेंट की भूमिका निभा रहे हैं, जिसकी विशेषज्ञता का क्षेत्र उन नेताओं को विधायकों की खरीद-फरोख्त है जो सरकार बनाना चाहते हैं, लेकिन उनके पास पर्याप्त उम्मीदवार नहीं हैं.

क्लिप की शुरुआत जसपाल भट्टी की राजनेताओं से बात करने से होती है कि उन्हें कितने विधायकों की जरूरत है. फिर वह अपने सहायक से एक अन्य मुवक्किल के मामले को देखने के लिए कहता है, जिसे 40 विधायकों की जरूरत है. क्लिप तब भट्टी के चरित्र और राजनेताओं को प्रति विधायक "लागत" पर चर्चा करते हुए दिखाती है. यह कहे जाने पर कि प्रत्येक विधायक पर उन्हें लगभग 50 लाख रुपए का खर्च आएगा, राजनेताओं को हैरानी होती है लेकिन फिर भी सरकार बनाने के लिए मोटी रकम खर्च करने को तैयार रहते हैं. बैकग्राउंड में कंपनी के बैनर में लिखा है, 'विधायकों की बिक्री की खरीद'.

हालाँकि, जैसा कि राजनेता भट्टी को विधायकों को "खरीदने" के लिए राशि का भुगतान करने पर विचार करते हैं, उन्हें सूचित किया जाता है कि उनके 40 सदस्यों को दूसरी पार्टी में भेज दिया गया है. फिर यह दिखाया जाता है कि यह भट्टी ही हैं जिन्होंने 40 विधायकों को दूसरी पार्टी में जाने के लिए भुगतान किया था.

वीडियो ऐसे समय में आया है जब शिवसेना (Shiv Sena) के 40 से ज्यादा विधायक उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के खिलाफ बगावत कर रहे एक वरिष्ठ नेता के साथ शामिल हो गए हैं. इस क्लिप को शेयर करते हुए एक यूजर ने कहा, '15 साल पहले जसपाल भट्टी शो. क्या आज कुछ बदला है?”

देखें Video:

विद्रोही नेता एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने 40 विधायकों के समर्थन का दावा किया है, लेकिन इसे पार्टी नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने चुनौती दी है, जिन्होंने कहा कि उनमें से कम से कम आधे वापस आने के लिए "संपर्क में" थे.

आज सुबह, शिवसेना के 3 विधायकों ने असम के लिए उड़ान भरी, जहां विद्रोही डेरा डाले हुए हैं. गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में एकनाथ शिंदे के साथ कम से कम 40 विधायक मौजूद हैं. सूत्रों के मुताबिक, इसमें पांच निर्दलीय विधायक भी शामिल हैं.

हालांकि एकनाथ शिंदे का विद्रोह उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में पहला है, पार्टी ने 4 मौकों पर प्रमुख हस्तियों द्वारा विद्रोह देखा है, उनमें से 3 उनके संस्थापक बाल ठाकरे (Bal Thackeray) की निगरानी में हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सन टैनिंग को इन घरेलू नुस्खों से भगाएं दूर