समंदर किनारे फंसी 60 टन वजनी व्हेल को बचाने में लगे 20 घंटे, देखिए रेस्क्यू का ये दिलचस्प VIDEO

समंदर किनारे फंसी इस 60 टन वजनी व्हेल को बचाने के लिए लंबे समय तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया और दोबारा इसकी दुनिया में भेज दिया गया. वायरल हो रहा वीडियो चीन के झेजियांग प्रांत में बंदरगाह शहर जिनजियांग का बताया जा रहा है.

समंदर किनारे फंसी 60 टन वजनी व्हेल को बचाने में लगे 20 घंटे, देखिए रेस्क्यू का ये दिलचस्प VIDEO

जिंदगी की ओर लौटी भारी भरकम व्हेल फिश, रेस्क्यू टीम ने ऐसे बचाई जान

सोशल मीडिया पर जानवरों के अजीबोगरीब वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं. अब एक बेहद वजनी व्हेल फिश का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो 20 घंटे से अधिक समय तक समुद्र तट पर फंसी रही. इसे बचाने के लिए लंबे समय तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया और इस विशालकाय मछली को दोबारा इसकी दुनिया में भेज दिया गया. वायरल हो रहा यह वीडियो चीन के झेजियांग प्रांत में बंदरगाह शहर जिनजियांग का बताया जा रहा है.

यहां देखें वीडियो

20 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

वीडियो में देखा जा सकता है कि चीन के जिनजियांग के इस बीच पर 60 टन की यह विशालकाय व्हेल फिश फंसी हुई है. वह समंदर के पानी से निकल कर तट पर आकर फंस जाती है, इसके बाद शुरू होता है व्हेल को बचाने का सिलसिला, ताकि वह दोबारा अपनी जिंदगी जी सके. 20 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम इस भारी भरकम मछली को बचाने में कामयाब होती है और उसे दोबारा समंदर में छोड़ दिया जाता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि रेस्क्यू टीम के लोग व्हेल पर लगातार पानी छिड़क रहे हैं, ताकि वह जिंदा रह सके. पानी की कमी में व्हेल का जिंदा रहना मुश्किल हो जाता है. 

Video: खुली आंखों से गहरी नींद ले रहा है यह गोल्डन रिट्रीवर डॉग, मास्क के पीछे छिपा हुआ है राज़

लुप्त होती जा रही व्हेल

माना जाता है कि व्हेल अक्सर उथले समुद्र तल के कारण समुद्र तट पर आ जाती है. वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा गया है, 'रेस्क्यू टीम 60 टन स्पर्म व्हेल को बचाने में सक्षम थे. वे व्हेल को उसके निवास स्थान पर वापस ले जाने के लिए कई सारे जहाजों का उपयोग करके ऐसा करने में सक्षम थे. व्हेल को सबसे लुप्तप्राय जानवरों में से एक माना जाता है'. इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लोग इस लुप्तप्राय प्राणी को बचाने की पहल की सराहना कर रहे हैं. 


 

अभिनेत्री करीना कपूर बांद्रा में आईं नजर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com