भारतीय वायु सेना ने शेयर किया 'विश्व कप 2023 का लुभावना दृश्य', लोगों से पूछा- इस स्टेडियम का नाम

एरियल इमेज में तमिलनाडु के चेन्नई में स्थित मुथैया अन्नामलाई (MA) चिदंबरम स्टेडियम (Chidambaram Stadium) दिखाया गया है, जहां अब तक तीन वनडे विश्व कप 2023 मैच हो चुके हैं.

भारतीय वायु सेना ने शेयर किया 'विश्व कप 2023 का लुभावना दृश्य', लोगों से पूछा- इस स्टेडियम का नाम

भारतीय वायु सेना ने शेयर किया 'विश्व कप 2023 का लुभावना दृश्य'

भारत आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप (ICC Men's Cricket World Cup) के 13वें संस्करण की मेजबानी कर रहा है. 5 अक्टूबर से शुरू हुआ यह मेगा क्रिकेट इवेंट देश के दस अलग-अलग स्टेडियमों में खेला जा रहा है. अब, बुधवार को, भारतीय वायु सेना (IAF) ने एक्स पर एक स्टेडियम की तस्वीर शेयर की और लोगों से पूछा कि क्या वे इस स्टेडियम के नाम का सही अनुमान लगा सकते हैं.

भारतीय वायुसेना ने लुभावनी हवाई छवि (aerial image) शेयर करते हुए लिखा, "#WorldCup2023 का विहंगम दृश्य. स्टेडियम का अनुमान लगाएं." तस्वीर में वायुसेना के दो हेलीकॉप्टर स्टेडियम के ऊपर उड़ान भरते नजर आ रहे हैं.

इस तस्वीर को अब तक 173,000 से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 3 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इंटरनेट यूजर्स ने पोस्ट पर ढेरों कमेंट कर अपने जवाब दिए हैं. जबकि कुछ ने प्रतिष्ठित स्टेडियम को सही ढंग से पहचाना, और कुछ ने तस्वीर को "मनमोहक" कहा.

विशेष रूप से, एरियल इमेज में तमिलनाडु के चेन्नई में स्थित मुथैया अन्नामलाई (MA) चिदंबरम स्टेडियम (Chidambaram Stadium) दिखाया गया है, जहां अब तक तीन वनडे विश्व कप 2023 मैच हो चुके हैं.

एक यूजर ने लिखा, "यह भावना है." "यह या तो मुंबई या चेन्नई हो सकता है. मुंबई स्टेडियम में उतना चौड़ा समुद्र तट नहीं है, इसलिए यह चेन्नई का मरीना बीच होना चाहिए. दूसरे ने कहा, पीएस: कभी चेन्नई नहीं गया." 

तीसरे यूज ने कमेंट किया, "मरीना बीच स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है, सही अनुमान पर संदेह करने की कोई गुंजाइश नहीं है," जबकि चौथे ने कहा, "चेन्नई, सबसे अच्छा निर्मित स्टेडियम है. समुद्र के करीब स्थित, स्विंग प्रदान करता है, स्पिन प्रदान करता है, कट आउट प्रदान करता है" आसान परिवहन के लिए मेट्रो स्टेशन के बगल में हवादार वायु प्रवाह को सक्षम करने के लिए स्टैंडों के बीच स्थित है." कुछ ने कमेंट किया, "स्टेडियम को आमतौर पर चेपॉक के नाम से जाना जाता है - वह इलाका जहां यह स्थित है."

इस बीच, आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 में चेपॉक स्टेडियम में कुल पांच मैच होंगे, जो सबसे पुराना भारतीय क्रिकेट स्टेडियम है जो अभी भी निरंतर उपयोग में है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के शुरुआती मैच, न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश और न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान सहित तीन मैच पहले ही स्टेडियम में हो चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच अगला मैच अब 23 अक्टूबर को चिदम्बरम स्टेडियम में होगा. 27 अक्टूबर को पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका भी होना तय है.