फोटो में ‘कटोरा कट’ हेयर स्टाइल में दिख रही लड़की आज है बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेस, बताइए कौन हैं यह ?

लीवुड स्टार्स अक्सर अपनी पुरानी फोटोज शेयर करते रहते हैं. हाल ही में अभिनेत्री और निर्देशक नंदिता दास (actor-director Nandita Das) ने अपने फैमिली फोटोज के कलेक्शन में से एक ब्लैक एंड व्हाइट पुरानी फोटो शेयर की है.

फोटो में ‘कटोरा कट’ हेयर स्टाइल में दिख रही लड़की आज है बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेस, बताइए कौन हैं यह ?

फोटो में ‘कटोरा कट’ हेयर स्टाइल में दिख रही लड़की आज है बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेस, बताइए कौन हैं यह ?

सोशल मीडिया पर इन दिनों थ्रोबैक फोटोज (Throwback Photos) का एक ट्रेंड सा चल रहा है. जिसे देखो वही सोशल मीडिया पर अपनी थ्रोबैक फोटोज शेयर करता रहता है. बॉलीवुड स्टार्स भी अक्सर अपनी पुरानी फोटोज शेयर करते रहते हैं. हाल ही में अभिनेत्री और निर्देशक नंदिता दास (actor-director Nandita Das) ने अपने फैमिली फोटोज के कलेक्शन में से एक ब्लैक एंड व्हाइट पुरानी फोटो शेयर की है. जिसमें वे अपने भाई सिद्धार्थ दास (Siddhartha Das) और अपने कजिन्स के साथ दिखाई दे रही हैं.

पुरानी होने की वजह से यह फोटो काफी धुंधली हो गई है, जिसमें छोटी नंदिता दास कटोरा कट हेयर स्टाइल (katora cut hairstyle) में कैमरे के सामने मुस्कुराते हुए पोज दे रही हैं. इस हेयर स्टाइल को कटोरा कट इसलिए कहा जाता है, क्योंकि इसे देखकर ऐसा लगता है जैसे कोई कटोरा आपके सिर पर रख दिया गया है.

इंस्टाग्राम पर इस तस्वीर को शेयर करते हुए नंदिता दास ने बताया, कि उन्होंने अपने पिता के गृहनगर - ओडिशा के बारीपदा (Odisha's Baripada) में गर्मियों की हर छुट्टी बिताई. नंदिता दास पद्म भूषण विजेता चित्रकार जतिन दास (Padma Bhushan-winning painter Jatin Das) की बेटी हैं, जो बारिपदा में पैदा हुई थीं और मुंबई के सर जेजे स्कूल ऑफ आर्ट (Sir JJ School of Art, Mumbai) में पढ़ी थीं.

नंदिता दास ने लिखा, '' पुराने समय की मुझे बहुत याद आती है. "हर गर्मियों की छुट्टी एक महीने बारीपदा में, #odisha मेरे चचेरे भाई और मुझे अपने पिता द्वारा ये कटोरा कट हेयर स्टाइल मिली."

सोशल मीडिया पर नंदिता दास की इस थ्रोबैक फोटो को अब तक 2 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

बता दें कि नंदिता दास का जन्म मुंबई में हुआ और दिल्ली में पली-बढ़ीं. उन्हें दीपा मेहता की फायर (1996) और अर्थ (1998) Deepa Mehta's Fire (1996)and Earth (1998) जैसी फिल्मों में उनके अभिनय के लिए जाना जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले साल, महामारी से प्रेरित लॉकडाउन के बीच उन्होंने घरेलू हिंसा (domestic violence) के मुद्दे को उजागर करने के लिए ‘ लिसन टू हर'  (Listen To Her) नाम की एक लघु फिल्म (short film) बनाई.