IFS अधिकारी ने शेयर किया पेड़ की ऊंचाई से उतरते काले भालू का Video, बचपन की ये कहानी बताकर दी दिलचस्प जानकारी

एक्स पर साझा किए गए एक वीडियो के जरिए कासवान ने एक हिमालयी काले भालू और उसके शावक को एक खूबसूरत पेड़ से कुशलतापूर्वक उतरते हुए दिखाया है.

IFS अधिकारी ने शेयर किया पेड़ की ऊंचाई से उतरते काले भालू का Video, बचपन की ये कहानी बताकर दी दिलचस्प जानकारी

IFS अधिकारी ने शेयर किया पेड़ की ऊंचाई से उतरते काले भालू का Video

आईएफएस अधिकारी परवीन कासवान (IFS officer Parveen Kaswan) ने भालू की चढ़ाई क्षमता के बारे में लोगों के इस भ्रम को खारिज कर दिया है, कि भालू ज्यादा ऊंचाई पर चढ़ाई नहीं कर सकते. एक्स पर साझा किए गए एक वीडियो के जरिए कासवान ने एक हिमालयी काले भालू और उसके शावक को एक खूबसूरत पेड़ से कुशलतापूर्वक उतरते हुए दिखाया है. यह क्लिप उस लोकप्रिय लोककथा के बिल्कुल विपरीत है जहां एक व्यक्ति पेड़ पर चढ़कर भालू के हमले से बचता है, इस धारणा के आधार पर कि भालू पेड़ों पर नहीं चढ़ सकते.

वीडियो के साथ कासवान का अंतर्दृष्टिपूर्ण कैप्शन था, जिसने लोककथाओं और वास्तविकता के बीच विसंगति को उजागर किया. उन्होंने लिखा, "आप सभी ने यह कहानी सुनी होगी कि कैसे एक दोस्त ने पेड़ पर चढ़कर भालू से अपनी जान बचाई. यहां एक हिमालयी काले भालू की मां और शावक दिखा रहे हैं कि हमारा बचपन कितना झूठ था!! इसे कल कैमरे में कैद किया गया."

देखें Video:

वीडियो ने तेजी से ध्यान आकर्षित किया, 26 हजार से अधिक बार देखा गया और दर्शकों की ओर से ढेरों प्रतिक्रियाएं आईं. कासवान की पोस्ट ने न केवल हिमालयी काले भालू के व्यवहार की एक आकर्षक झलक प्रदान की, बल्कि लोकप्रिय लोककथाओं द्वारा वर्णित अशुद्धियों पर भी विचार करने के लिए प्रेरित किया.

ये Video भी देखें: Salman Khan House Firing Case: 7 महीने पहले रची थी साजिश, शूटर्स के रहने-खाने का हुआ था इंतजाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com