विज्ञापन
This Article is From Feb 22, 2022

अगर तेज़ है आपका दिमाग, तो बताइए कैसे गायब हुआ ढक्कन ? ज्यादातर लोग नहीं दे पाए जवाब

आप देख सकते हैं कि कैमरे के सामने कुल 9 बोतल के ढक्कन रखे हैं. 9 से 8 ढक्कन कैसे हो जाते हैं, यह किसी को समझ नहीं आता.

अगर तेज़ है आपका दिमाग, तो बताइए कैसे गायब हुआ ढक्कन ? ज्यादातर लोग नहीं दे पाए जवाब
अगर तेज़ है आपका दिमाग, तो बताइए कैसे गायब हुआ ढक्कन ?

अक्सर स्कूल या कॉलेज में दो तरह के छात्र होते हैं, जिनमें से एक वो होते हैं जो किसी भी सवाल का बड़ी जल्दी और सटीक जवाब दे देते हैं और कुछ ऐसे होते हैं जो काफी दिमाग और समय लगाने के बाद भी सही जवाब नहीं दे पाते. ज़ाहिर सी बात है कि टीचर भी उन्हीं छात्रों पर ज्यादा ध्यान देते हैं, जो तेज़ दिमाग वाले होते हैं. हर छात्र के अंदर अलग टैलेंट होता है, और उसके लिए कोई उसे पीछे नहीं छोड़ सकता है. सबसे ज्यादा दिमाग की जरूरत गणित (Maths) के सवालों को हल करने के लिए होती है. सोशल मीडिया (Social Media) पर भी अक्सर ऐसे सवाल सामने आते हैं, जिनका जवाब बहुत मुश्किल होता, बहुत से लोग जवाब नहीं दे पाते, तो वहीं बहुत से लोग बिना वक्त बर्बाद किए ही सवाल का सही जवाब दे देते हैं.

ऐसे ही एक सवाल का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर बहुत से लोग हैरान हैं और सोच रहे हैं कि आखिर ये कैसे हुआ ? आइए आपको बताते हैं कि वीडियो में पूछा गया सवाल आखिर में है क्या ? ज्यादातर हम सभी लोग कोल्ड ड्रिंक पीना पसंद करते हैं. जब हम कांच वाली कोल्ड ड्रिंक (Cold Drink) की बोतल खोलते हैं तो उसमें एक लोहे का ढक्कन निकलता है. जिसे बच्चे अक्सर खेलने के लिए इकट्ठा कर लेते हैं. लेकिन कुछ लोगों ने इसका अलग तरीके से इस्तेमाल किया है, वही इस वीडियो में दिखाया गया है.

देखें Video:

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैमरे के सामने कुल 9 बोतल के ढक्कन रखे हैं. इसके बाद एक शख्स लंबी स्टिक से उन्हें इधर-उधर करता है और फिर 4-4 ढक्कन को दो हिस्सों में बांट देता है. 9 से 8 ढक्कन कैसे हो जाते हैं, यह किसी को समझ नहीं आता. आखिर कैमरे के सामने देखते ही देखते एक ढक्कन कैसे गायब हो गया, किसी को भी समझ नहीं आया. कुछ लोगों ने तो इस वीडियो को कई बार देखा, लेकिन उनका दिमाग भी चकरा गया. लेकिन, आइए हम आपको बताते हैं कि ये कैसे हुआ?

आपने वीडियो में शुरू में कुल 9 ढक्कन गिने होंगे, लेकिन जैसे ही वह शख्स स्टिक से इधर-उधर करता है तो सिर्फ 8 ही बचते हैं. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि बीच वाले ढक्कन के ऊपर एक और ढक्कन ढक जाता है और इस तरह से एक ढक्कन गायब हो जाता है. इसे ट्रिक का इस्तेमाल इतनी सफाई से किया गया, कि किसी को भी समझ में नहीं आया.

सिलीगुड़ी के रिहायशी इलाके में घुसे तेंदुए को किया रेस्क्यू

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
अगर तेज़ है आपका दिमाग, तो बताइए कैसे गायब हुआ ढक्कन ? ज्यादातर लोग नहीं दे पाए जवाब
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com