7 साल के विराट ने अफ्रीका की सबसे ऊंची पर्वत चोटी किलिमंजारो पर फहराया तिरंगा - देखें Photos

हैदराबाद (Hyderabad) के एक छोटे बच्चे ने नया कीर्तिमान दर्ज कर देश का नाम रोशन किया है. हैदराबाद के सात साल के बच्चे विराट चंद्रा (Virat Chandra) ने अफ्रीका की सबसे ऊंची पर्वत चोटी किलिमंजारो (Mount Kilimanjaro) पर चढ़ाई की.

7 साल के विराट ने अफ्रीका की सबसे ऊंची पर्वत चोटी किलिमंजारो पर फहराया तिरंगा - देखें Photos

7 साल के विराट ने अफ्रीका की सबसे ऊंची पर्वत चोटी किलिमंजारो पर फहराया तिरंगा

तेलंगाना:

हैदराबाद (Hyderabad) के एक छोटे बच्चे ने नया कीर्तिमान दर्ज कर देश का नाम रोशन किया है. हैदराबाद के सात साल के बच्चे विराट चंद्रा (Virat Chandra) ने अफ्रीका की सबसे ऊंची पर्वत चोटी (the highest mountain in Africa) किलिमंजारो (Mount Kilimanjaro) पर चढ़ाई की. चंद्रा ने किलिमंजारो पर चढ़ाई कर वहां भारत के तिरंगे को फहराया, जो देश के लिए बेहद गौरव भरा क्षण रहा.

देखें Photos: 

विराट के अभियान का नेतृत्व करने वाले कोच भारत (Bharat) ने बताया, 'हमने सभी सावधानी बरती और फैसला किया कि अगर वह असहज महसूस करेंगे तो हम वापस लौट आएंगे लेकिन उन्होंने हमें गर्व महसूस कराया.' बता दें कि विराट किलिमंजारो माउंट पर चढ़ने वाले सबसे कम उम्र के लोगों में से एक हैं. 6 मार्च को 75 दिनों के कठोर प्रशिक्षण के बाद, विराट अपने कोच भरत थम्मिननी (Bharath Thammineni) के साथ अफ्रीकी पर्वत के शिखर पर पहुंचे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोच भारत ने कहा, मैंने लोगों को पीछे हटते देखा है, जब हम उन्हें कठोर प्रशिक्षण करवाते हैं. इसलिए, मैंने एक महीने के लिए विराट को प्रशिक्षित करने और उनकी क्षमता की जांच करने का फैसला किया. लेकिन विराट पीछे नहीं हटे, हर दिन, सात-वर्षीय अपने प्रशिक्षण के लिए समय पर आता था, जिसमें हर दिन 6 किलोमीटर दौड़ना, पहाड़ियों पर चढ़ना और योग करना शामिल था.