विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 15, 2022

मगरमच्छ ने ज़ूकीपर पर किया हमला, जबड़े में भरने ही वाला था उसका हाथ, फिर हुआ कुछ ऐसा...

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "डार्थ गेटोर खाना चाहते हैं."

Read Time: 3 mins
मगरमच्छ ने ज़ूकीपर पर किया हमला, जबड़े में भरने ही वाला था उसका हाथ, फिर हुआ कुछ ऐसा...
मगरमच्छ ने ज़ूकीपर पर किया हमला

एक ज़ूकीपर (zookeeper) पर एक भूखे मगरमच्छ (hungry alligator) ने अचानक हमला कर दिया, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. द रेप्टाइल ज़ू पेज द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया, यह वीडियो एक महिला को मगरमच्छ को खिलाने के लिए उनके पिंजरे के कांच के दरवाजे खोलने के लिए दिखाता है. ज़ूकीपर मगरमच्छों से पूछती है कि क्या वे भूखे हैं, और कुछ ही क्षणों बाद 'डार्थ गेटोर' नाम का मगरमच्छ उस पर हमला करने के लिए कांच के पिंजरे से बाहर कूदने की कोशिश करता है. गैटोर ने ज़ूकीपर के हाथ को अपना अगला भोजन बनाने की कोशिश की.

द रेप्टाइल जू में काम करने वाली महिला को सरीसृपों को संभालने का वर्षों का अनुभव है और जब गेटर्स ने उस पर हमला किया तो वह जरा भी नहीं घबराई. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "डार्थ गेटोर खाना चाहते हैं."

देखें Video:

4 दिन पहले पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक 2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है, और 16 हजार से अधिक लाइक्स और कई कमेंट्स मिल चुके हैं. वीडियो देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स खुश नहीं हुए, कई यूजर्स ने उन्हें दूरी बनाए रखने की सलाह भी दी. एक यूजर ने लिखा, "आप उनसे ऐसे बात करते हैं जैसे वे आपके साथ खेलने की कोशिश कर रहे हों, जब वास्तव में वे आपको खाना चाहते हैं. ये चीजें प्यारी, या मनमोहक नहीं हैं."

एक अन्य यूजर ने लिखा, "मत भूलो कि यह एक जंगली जानवर है... ज्यादा नजदीक मत जाओ लड़की, मैं तुम्हें पसंद करता हूं और तुम जो काम करते हो उससे दूरी बनाए रखो." तीसरे यूजर ने कमेंट किया, ''तुम्हारी बाहें उसे मुर्गे की तरह लग रही हैं.'' चौथे ने लिखा, "आप इन जंगली जानवरों के बहुत करीब हैं..क्या होगा अगर वे किसी दिन आप पर हमला करें?"

इससे पहले 16 फुट के मगरमच्छ ने दक्षिण अफ्रीका में एक वन्यजीव पार्क कर्मचारी पर हमला किया था, जो बच गया था. 660 किलो के इस जानवर ने ज़ूकीपर, सीन ले क्लूस पर हमला किया, जब वह पर्यटकों के एक समूह के सामने एक मगरमच्छ की पीठ पर बैठा था.

क्लूस अपने साथ दो जानवरों के साथ एक गड्ढे के अंदर एक प्रदर्शन के बीच में थे, जब अचानक 'हन्नीबल' नाम के एक नील मगरमच्छ ने हमला किया. वाइल्ड हार्ट वाइल्डलाइफ फाउंडेशन ने बताया कि हैंडलर 30 वर्षों से हैनिबल की देखभाल कर रहा है.

स्पॉटलाइट : 'क्रिमिनल जस्टिस' की सफलता की कहानी, सुनिए कलाकारों की जुबानी

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लड़कों ने बताई दो मिनट में आटा गूंथने की ऐसी निंजा टेक्निक, वायरल Video देख यूजर्स बोले- मेन इन किचन इज़ डेंजर
मगरमच्छ ने ज़ूकीपर पर किया हमला, जबड़े में भरने ही वाला था उसका हाथ, फिर हुआ कुछ ऐसा...
विजय माल्या के बेटे सिद्दार्थ अपनी गर्लफ्रेंड से करने जा रहे हैं शादी, हफ्ते भर चलेगा शादी का सेलिब्रेशन
Next Article
विजय माल्या के बेटे सिद्दार्थ अपनी गर्लफ्रेंड से करने जा रहे हैं शादी, हफ्ते भर चलेगा शादी का सेलिब्रेशन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;