विज्ञापन

अमीर आदमी से कैसे करें शादी? जैसी ट्रिक्स बताकर यह फीमेल लव गुरु हर साल कमाती है 163 करोड़ रुपये

कहा जा रहा है कि, यह फीमेल लव गुरु महिलाओं को सिर्फ ये सिखाती है कि अमीर शख्स से कैसे शादी करें? इस तरीके को बताकर वह सालाना 142 मिलियन युआन यानी करीब 163 करोड़ रुपये कमाती है.

अमीर आदमी से कैसे करें शादी? जैसी ट्रिक्स बताकर यह फीमेल लव गुरु हर साल कमाती है 163 करोड़ रुपये

Chinese Relationship Influencer: आज के समय में भला कौन अमीर नहीं बनना चाहता. अमीर बनने की चाहत में कुछ लोग तरह-तरह के तरीके आजमाते ही रहते हैं. आपने ऐसे कई किस्से सुने होंगे, कभी कोई लॉटरी जीतकर एक ही झटके में अमीर बन जाता है, तो कभी कोई तगड़ा बिजनेस आइडिया के दम पर अमीर बनने की चाहत रखता है. अमीर बनने की चाहत रखने वाले कई बार पैसे कमाने के लिए अजीबोगरीब जुगाड़ लगाकर, तो कभी मेहनत के बल पर अपनी ख्वाहिशें पूरी कर ही लेते हैं. हाल ही में एक ऐसी ही महिला ने गजब की तरकीब लगाकर अपना शानदार बिजनेस खड़ा किया है. दरअसल, चीन की एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर इस बात की सलाह देती है कि अमीरों से शादी कैसे करें? पढ़ें पूरी खबर.

अमीर लोगों से कैसे करें शादी?

दरअसल, चीन की एक कॉन्ट्रोवर्शियल लव गुरु हैं, जो महिलाओं को सिखाती है कि वो कैसे अमीर आदमी से शादी करें. कथित तौर पर इस काम को करके ये फीमेल लव गुरु साल के 163 करोड़ रुपये (142 मिलियन युआन) कमा रही हैं. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इस इन्फ्लुएंसर का नाम ले चुआनकू है. बताया जा रहा है कि, ले चुआनकू ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स के जरिए रिलेशनशिप और वित्तीय सलाह प्रदान करके चीन में 'लव गुरु' के रूप में लोकप्रियता हासिल की है. ले चुआनकू के बड़ी संख्या में फॉलोअर्स भी हैं. हालांकि, चुआनकू की सलाह कई बार ऐसी होती है, जिस पर विवाद खड़ा हो जाता है.

Latest and Breaking News on NDTV

तरीका बताकर हर साल 163 करोड़ कमाती है ये महिला

कहा जा रहा है कि, क्यू क्यू नाम की यह महिला चीन की सबसे विवादित हस्तियों में एक है, जो अक्सर अपनी सलाह के वजह से विवादों को हवा देती रहती हैं. कथित तौर पर डेटिंग और पैसे के बारे में सलाह देने वाली यह फीमेल लव गुरु सोशल मीडिया पर 'क्यूकू बिग वुमन' के नाम से फेमस है, लेकिन उसका असल नाम 'ले चुआनकू' है. बताया जा रहा है कि, ले चुआनकू पहले गायिका थीं, लेकिन बाद में वह रिलेशनशिप इन्फ्लुएंसर बन गईं. कहा जा रहा है कि, ले चुआनकू...शादी और रिश्तों को पैसा हासिल करना यानी वित्तीय लाभ प्राप्त करने के साधन के रूप में देखती है और महिलाओं को भी ऐसा करना सिखाती है.

ट्रिक्स बताने के लिए इतना करती हैं चार्ज

ले चुआनकू शादी को 'किले के भीतर', पैसे को 'चावल' और गर्भावस्था को 'गेंद को कैरी करना' कहती है. अपने वीडियो में उसने साफ कहा है, 'सभी रिश्ते मूल रूप से लाभ के लेन-देन पर आधारित होते हैं. हर चीज का उपयोग अपनी बढ़त को बढ़ाने और खुद को सशक्त बनाने के लिए किया जाना चाहिए.' बताया जा रहा है कि, लाइव-स्ट्रीम के दौरान ले चुआनकू एक सलाह के लिए 12,945 रुपये (live-streams costs $155) चार्ज करती है. इसके अलावा मूल्यवान रिश्ते के बारे में सलाह देने के लिए 43,179 रुपये (Valuable Relationships costs $517) फीस लेती है. इसी क्रम में वो निजी परामर्श (व्यक्तिगत सलाह) देने के लिए हर महीने 1,16,927 रुपये (private counselling packages cost more than $1,400) लेती है. 

Latest and Breaking News on NDTV

जानें क्यों कर दिया गया बैन

यही नहीं लाइव-स्ट्रीम के अलावा ले चुआनकू सोशल मीडिया पर कई वर्कशॉप और सेमिनार भी आयोजित करती रहती हैं. इन्हीं सब वजहों से जन्में विवादों को हवा देने कारण उन्हें स्थानीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर बैन किया गया है. हालांकि, अपने बिजनेस को फिर से प्रमोट करने के लिए ले चुआनकू ने AI तकनीक की मदद से सीधे कस्टमर से बात करना और निजी चैनल का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है.

ये VIDEO भी देखें:-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
इसकी परमिशन किसने दी... मुंबई मेट्रो में लोगों ने गाया जय श्री राम गाना, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस, बताया- सार्वजनिक उपद्रव
अमीर आदमी से कैसे करें शादी? जैसी ट्रिक्स बताकर यह फीमेल लव गुरु हर साल कमाती है 163 करोड़ रुपये
स्कूल में लड़के ने नोरा फतेही के गाने पर डांस कर उड़ाया गर्दा, वायरल Video देख यूजर्स ने कहा- ये है छोरा फतेही
Next Article
स्कूल में लड़के ने नोरा फतेही के गाने पर डांस कर उड़ाया गर्दा, वायरल Video देख यूजर्स ने कहा- ये है छोरा फतेही
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com