इस तस्वीर में कितने 8 हैं? कोई 4 कह रहा है तो कोई 6, आप सही जवाब बताकर बन जाएं तेज़

तस्वीर देखने के बाद आपको समझ में आया कि इसमें कितने 8 अंक मौजूद हैं. वैसे तो इसे जानना कोई बड़ी बात नहीं है. अगर थोड़ा सा ध्यान देंगे तो आप भी इसका हल खोज पाएंगे. इस तस्वीर पर तो कई लोगों की अलग-अलग राय हो सकती हैं.

इस तस्वीर में कितने 8 हैं?  कोई 4 कह रहा है तो कोई 6, आप सही जवाब बताकर बन जाएं तेज़

कितने 8 हैं?

Social Media Viral Quiz: यूं तो सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक तस्वीर वायरल होती रहती है. मगर कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं, जिन्हें देखने के बाद हमारा दिमाग झन्ना जाता है. हमें समझ में ही नहीं आता है कि इस तस्वीर की सच्चाई क्या हो सकती है. सोशल मीडिया पर यूं तो हज़ारों इस तरह की तस्वीरें वायरल होती हैं, कुछ तस्वीरें अनोखी और सबसे अलग है. अभी हाल ही में एक इस तरह की तस्वीर वायरल हुई है. इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि 8 अंक मौजूद हैं. अब ऐसे में बताना है कि इस तस्वीर में कितने 8 अंक मौजूद हैं. आपको क्या लगता है, क्या आप बता पाएंगे?

तस्वीर देखें

b3baafj

तस्वीर देखने के बाद आपको समझ में आया कि इसमें कितने 8 अंक मौजूद हैं. वैसे तो इसे जानना कोई बड़ी बात नहीं है. अगर थोड़ा सा ध्यान देंगे तो आप भी इसका हल खोज पाएंगे. इस तस्वीर पर तो कई लोगों की अलग-अलग राय हो सकती हैं, मगर जवाब सिर्फ 1 ही हो सकता है. बिना देर करे आप जांच करें और सही जवाब कमेंट बॉक्स में लिखें.

इस तरह की तस्वीरों को ऑप्टिकल इमेज कहते हैं. भ्रम की स्थिति पैदा करती हैं ऐसी तस्वीरें. आपको जो दिखेगा वो सही नहीं होगा, जो सही होगा वो बिल्कुल नहीं दिखेगा. ऐसे में आपको बस ध्यान से खोजना है. और उत्तर बताना है. तो क्या आपने जवाब खोज लिया. अगर खोज लिया तो कमेंट करके बताएं. इस सवाल का जवाब आपको कमेंट बॉक्स में पढ़ने को मिलेगा.

शाहरुख खान 'रेड सी' फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने के बाद मुंबई लौटे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें