विज्ञापन
Story ProgressBack

जान हथेली पर लेकर कोहरे में ऐसे ट्रेन चलाता है लोको पायलट, वीडियो देख कांप उठेगी रूह

वीडियो में कोहरे की मोटी चादर को चीरते हुए एक ट्रेन आगे बढ़ती हुई नजर आ रही है. वीडियो को देखकर समझा जा सकता है कि, लोको पायलट के लिए ट्रेन चलाना कितना कठिन काम होता है.

Read Time: 3 mins
जान हथेली पर लेकर कोहरे में ऐसे ट्रेन चलाता है लोको पायलट, वीडियो देख कांप उठेगी रूह

देशभर में ठंड और कोहरे की वजह से ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई है. राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के अधिकांश इलाकों में शीतलहर और कोहरे के कारण सड़कों पर जहां सन्नाटा पसरा हुआ है. वहीं सुबह के समय इक्का-दुक्का गाड़ियां ही रेंगतें चलते हुए दिखाई देती हैं. ठंड का असर ट्रेनों पर भी पड़ता नजर आ रहा है. देखा जाता है कि, अक्सर सर्दी के मौसम में ट्रेनें लेट हो जाती है, जिसकी वजह से यात्रियों को अच्छी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है. सही मायने में ठंड में ट्रेनें कोहरे की वजह से लेट हो जाती हैं. कोहरे में ट्रेन चलाना इतना चुनौतीपूर्ण होता है कि, जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते. कोहरे की वजह से कई बार लोको पायलट यानी ट्रेन के ड्राइवरों को पटरी तक नजर नहीं आती और वो इस स्थिति में भी जान हथेली पर लेकर सफर करते नजर आते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें कोहरे के बीच से एक ट्रेन गुजरते हुए नजर आ रही है.

कोहरे के बीच तेज रफ्तार में भागती दिखी ट्रेन (How loco pilot run train in fog)

वायरल हो रहे इस वीडियो में कोहरे की मोटी चादर को चीरते हुए एक ट्रेन आगे बढ़ती हुई नजर आ रही है. वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि, इसे इंजन के अंदर से बनाया गया है, जिसे देखकर समझा जा सकता है कि, लोको पायलट के लिए ट्रेन चलाना कितना कठिन काम होता है. वीडियो में इंजन में कई तरह के बटन नजर आ रहे हैं. इस बीच पटरी पर ट्रेन काफी तेज रफ्तार में चल रही है. कोहरे के बीच में बिजले के खंबे भी दिखाई दे रहे हैं. 

यहां देखें वीडियो

वीडियो ने उड़ाए होश (Train running in fog video)

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो @assistant_loco_pilot400 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को अब तक 40 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 1 लाख 46 हजार से अधिक लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया देते हुए हैरानी जता रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, भारतीय रेलवे को सैल्यूट है. दूसरे यूजर ने लिखा, इसी को आंख बंद कर के भरोसा करना कहते हैं. तीसरे यूजर ने लिखा, इतनी स्पीड में सिग्नल कैसे पता चलता होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इंडिगो फ्लाइट के अंदर रील बनाने के लिए डांस कर रही थी महिला यात्री, Video देख भड़के लोग, बोले- पर्सनल फ्लाइट नहीं जो
जान हथेली पर लेकर कोहरे में ऐसे ट्रेन चलाता है लोको पायलट, वीडियो देख कांप उठेगी रूह
नहीं आती थी ड्राइविंग, रील के चक्कर में कार समेत खाई में गिरी लड़की, कमजोर दिल वाले न देखें VIDEO
Next Article
नहीं आती थी ड्राइविंग, रील के चक्कर में कार समेत खाई में गिरी लड़की, कमजोर दिल वाले न देखें VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;